Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में एक रात में आवारा पशु चर गये 59 बीघा फसल

हमीरपुर,30 दिसमबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में खेतों में लहलहा रही सात किसानों की 59 बीघा खड़ी मटर व गेंहूं की फसल अन्ना पशु चर गए । पीड़ित किसानों ने बताया कि रविवार रात भीषण ठंड के चलते वे लोग खेत पर ही थे लेकिन सर्दी से बचने के लिए कुटिया ही लेटे रहे। उसी दौरान मौका पाकर बडी संख्या में अन्ना गो वंश खेतों में घुस गये और सात किसानों की मटर और गेहूं की फसल चर गये।
सुबह किसान कुटिया से बाहर निकले तो वह बर्बाद फसल देखा। उन्होंने बताया कि रघुवर सोनी की 20 भीगे मटर के अलावा पप्पू खां ,कामता साहू और शिवचरन सिंह की पांच-पांच बीघे मटर के अलावा सरवर खां की 10 बीघा, जमूडा खां की चार बीघा तथा सलीम खान की 10 बीघे मटर के अलावा 39 बीघे गेंहू की फसल फसल चर गए। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत इगोहटा में बनियाबनी अस्थाई गौशाला में डेढ़ सौ गो वंश बंद है जबकि 400 से अधिक गोवंश खेत खलिहान एवं सड़कों पर आवारा घूम रहे है ।
किसानों का कहना है कि जिला प्रशासन को बार-बार शिकायत करने पर भी आवारा पशुओं पर लगाम नहीं लग रही और किसानों को नुकसान हो रहा है। पीड़ित किसानों ने जिलाधिकारी से गांव में घूम रहे गोवंश को पकडवाने के साथ नुकसान की भरपाई की माग की है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image