Friday, Mar 29 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनिया बतायें,सिक्ख शरणार्थियों से आखिर नफरत क्यों : श्रीकांत

लखनऊ 30 दिसम्बर (वार्ता) नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच रार थमती नजर नहीं आ रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सनातन धर्म के प्रतीक भगवा वस्त्र का सम्मान करने की नसीहत दी जबकि देर शाम योगी के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस से सवाल किया कि आखिर उसे सिक्ख शरणार्थियों से नफरत और घुसपैठियों से मोहब्बत क्यों है।
सूबे के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनकी पुत्री एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होने लिखा “ आखिर कांग्रेस शरणार्थियों को नागरिकता देने वाले कानून सीएए के खिलाफ क्यों है। सोनिया जी बताएं कि उन्हें हिन्दू एवं सिख शरणार्थियों से नफरत और देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन रहे घुसपैठियों से मोहब्बत क्यों है। ”
प्रियंका पर निशाना साधते हुये उन्होने कहा “प्रियंका सीएए पर बात करने प्रेस कांफ्रेंस में आईं लेकिन अपने पिताजी राजीव गांधी द्वारा लाई गई असम एनआरसी पर भाषण देकर चली गईं। सीएए में कहां पर किसानों से मृत्यु प्रमाणपत्र मांगा जा रहा है। मंदबुद्धि कांंग्रेस इसी नासमझी के साथ जनता को भड़का रही है। ”
उन्होने कहा “ नकली गांधी एंड कंपनी नहीं चाहती कि सताए हुए शरणार्थियों को गरिमामय जीवन का अधिकार मिले। तभी तो संसद द्वारा पास सीएए को कांग्रेस शासित राज्यों में लागू नहीं करने की धमकी दे रही हैं श्रीमती रॉबर्ट वाड्रा जबकि राज्य नोटिफिकेशन जारी कर चुके हैं। ”
भाजपा सरकार के प्रवक्ता ने कहा “ गरीबों के भले की दुहाई देने वाली कांग्रेस सीएए के साथ-साथ एनपीआर का भी विरोध कर रही है जबकि एनपीआर के आंकड़ों के आधार पर ही गरीबों के कल्याण की योजनाएं बनती है। श्रीमती रॉबर्ट वाड्रा जी भाजपा का विरोध करिए, गरीब का नहीं। ”
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे को आगे बढाते हुये पूर्वी प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार को सीएए के मामले और हुयी हिंसा को लेकर घेरा था। उन्होने कहा था कि भगवा वस्त्रधारी मुख्यमंत्री जनता से बदला लेने की बात करते हैं जबकि उन्हे पता होना चाहिये कि भगवा हिन्दू संस्कृति का प्रतीक है जहां हिंसा की कोई जगह नहीं है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image