Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमिताभ यश की शिकायत के बारे में जानकारी देने से इंकार

लखनऊ 31 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के मौजूदा पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश की एक शिकायत के बारे में मांगी गयी सूचना देने से पुलिस मुख्यालय ने इंकार कर दिया है।
जानी मानी समाजसेवी डा नूतन ठाकुर ने अपने पति और आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के खिलाफ बाराबंकी के पूर्व पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार द्वारा लगाये गये आरोपों की जानकारी ‘सूचना के अधिकार’ के तहत पुलिस विभाग से मांगी थी।
डा ठाकुर ने बताया कि श्री कुमार ने आईजी एसटीएफ पर शिखर हत्याकांड को गलत ढंग से प्रभावित करने का गंभीर आरोप लगाया था तथा इस संबंध में बातचीत की ऑडियो सीडी भी पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह को सौंपी थी। समाजसेवी ने भी इस संबंध में डीजीपी को शिकायत दी थी, जिसकी जाँच उन्होंने एडीजी पीयूष आनंद को दी थी।
उन्होने पीयूष आनंद की जाँच रिपोर्ट तथा जाँच रिपोर्ट पर की गयी कार्यवाही से जुडी सूचना मांगी थी। जन सूचना अधिकारी ने आरटीआई एक्ट की धारा 8(1)(ज) में सूचना देने से मना कर दिया है।
डा ठाकुर ने आरोप लगाया कि यह उत्तर पूरी तरह गलत है क्योंकि डॉ कुमार द्वारा लगाये गए आरोपों के सार्वजनिक होने से विवेचना को लाभ मिलेगा, न कि उस पर कोई दुष्प्रभाव पड़ेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
image