Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौसम ठंड उप्र तीन अंतिम लखनऊ

लखनऊ और फैजाबाद समेत कुछ अन्य क्षेत्रों में आज दोपहर धूप निकलने से लोगों के चेहरे खिल गये। इस दौरान सड़कों और बाजारों में गहमागहमी शुरू हो गयी हालांकि चंद घंटों बाद सूरज फिर से बादलों की ओट में छिप गया और सर्द हवाओं के थपेड़ों ने लोगों को घर वापसी का इशारा किया।
कड़कड़ाती ठंड ने गर्म कपड़ों के बाजार में बहार ला दी है। हजरतगंज,अमीनाबाद और चारबाग के रविंद्रालय स्थित वूलेन बाजार में आज भी गर्म कपड़ों की जमकर खरीददारी हुयी वहीं हीटर और गीजर जैसे इलेक्ट्रिक उपकरण की बिक्री में भी उल्लेखनीय इजाफा हुआ है।
कोहरे ने हालांकि रोडवेज की आय पर डाका डाला है। यूपी परिवहन निगम की कई बसें खाली चलने से रोडवेज प्रशासन को लंबी दूरी की बसों की संख्या में कमी करनी पडी है। देर रात से तड़के तक पड़ रहे कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन रेंग रेंग कर चल रहे है। कोहरे के चलते राजमार्गो पर दुर्घटनाओं की आवृत्ति में भी बढोत्तरी हुयी है।
ट्रेनों की लेटलतीफी से लखनऊ रेलवे स्टेशन पर आज भी सैकड़ों यात्री अपनी ट्रेन के इंतजार की बाट जोहते नजर आये। रेलवे प्रतीक्षालय यात्रियों से पटे पड़े हुये हैं। ट्रेन नहीं आने से दर्जनो यात्रियों ने अपने टिकट निरस्त करा दिये और अन्य साधनों से अपने गंतव्य को रवाना हुये।
गरीब और बेसहारों को ठंड से बचाने के लिये कई स्वंयसेवी संस्थाओं और निजी रूप से कई लोगों ने मदद के लिये हाथ बढाये हैं। गरीबों के लिये गर्म कपड़ों औैर कंबल का वितरण किया जा रहा है जिसकी आस में कई गरीब रैन बसेरों की बजाय खुले में सो रहे ताकि कोई भला मानस उन पर गर्म कपडो की मेहरबानी कर दे। कई पूजा स्थलों के बाहर और गली चौराहों में अलाव का इंतजाम किये गये है वहीं कई क्षेत्रो में गर्म चाय और भोजन की व्यवस्था की जा रही है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image