Thursday, Feb 27 2020 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में कोनोरा वायरस के दो मामलों की पुष्टि
  • दिल्ली हिंसा: अमेरिका और रुस ने अपने नागरिकों के लिये परामर्श जारी किया
राज्य » उत्तर प्रदेश


नवी मुम्बई में हत्या करने वाला आरोपी बलरामपुर से गिरफ्तार

लखनऊ, 31 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और महराष्ट्र पुलिस ने नवी मुम्बई में हत्या करने वाले फरार आरोपी को बलरामपुर से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि
पनवेल तालुका रायगढ़ नवी मुम्बई (महाराष्ट्र) में एक दिसम्बर की रात की गई इमरान की हत्या के आरोपी लालता प्रसाद को सोमवार रात बलरामपुर के तुलसीपुर कस्बे से गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि लालता प्रसाद ने पूछताछ पर बताया कि लगभग 10 साल पहले छत्तीगढ़ के वर्धा जिले में पड़रिया क्षेत्र में अपने चाचा छोटकू के साथ सटरिंग का काम करता था। वहीं इन्दू उर्फ संध्या से प्रेम विवाह कर लिया। इस विवाह से परिवार वाले नाराज थे । इस लिए वह गांव न/न जाकर बलरामपुर के कस्बा तुलसीपर में ही किराये का कमरा लेकर अपनी पत्नी के साथ रहने लगा। उसकी दो बेटियां साल साल की दिव्या तीन साल की जिया 03 हैं। उसने बताया कि तुलसीपुर रहने के दौरान उसकी पत्नी संध्या का स्थानीय बाजार के इमरान से प्रेम सम्बन्ध हो गया और दोनो मुम्बई भाग कर पनवेल क्षेत्र में रह रहे थे। इमरान से भी संध्या को एक बेटी हुई जो लगभग एक साल की हो चुकी है।
हत्यारोपी ने बताया कि कुछ दिन बाद इमरान ने संध्या को परेशान करना शुरू किया तो संध्या पुनः उसके सम्पर्क में आ गयी। वह नवम्बर के अन्तिम सप्ताह में मैं संध्या के पास गया था। संध्या ने उसे अपनी आप बीती सुनाई जिस पर उसने इमरान की हत्या करने का मन बना लिया और एक दिसम्बर की रात सोते समय इमरान का गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को बैग में रखकर रात में ही एक नाले में फेंक दिया और वह पत्नी और बच्चों के साथ कुर्ला स्टेशन से ट्रेन पकड़कर गोरखपुर पंहुचे वहां से चार दिसम्बर को तुलसीपुर आकर रहने लगे। तीनों बच्चों को अपने भाई के पास गांव भेज दिया था।
श्री मिश्र ने बताया कि इमरान की हत्या के मामले में उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल से हत्यारोपी का पता चला । आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए नवी मुम्बई पुलिस ने एसटीएफ के उसके पकड़ने में सहयोग करने का अनुरोध
किया था। इस सम्बन्ध में एसटीएफ लखनऊ के पुलिस उपाधीक्षक पी के मिश्र को जिम्मेदारी सौंपी गई ।
इसी क्रम में निरीक्षक अंजनी कुमार तिवारी एवं उप निरीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार राय के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्रवाई प्रारम्भ की गयी।
उन्होंने बताया कि सोमवार को सूचना मिनी कि इमरान उर्फ छोटू की हत्या करने वाला बलरापुर जिले के गैसड़ी इलाके के मझौली सुगांव निवासी लालता प्रसाद रामलीला तालाब तुलसीपुर बलरामपुर में किराये के मकान में रहकर भवन निर्माण में सटरिंग का कार्य करता है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम ने मुम्बई पुलिस के साथ मिलकर हत्यारोपी को कल रात गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ रह रही उसकी पत्नी संध्या को भी पूछताछ के लिए महिला आरक्षी रूपाली चव्हाण की निगरानी में साथ लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लालता प्रसाद को मुम्बई पुलिस ने प्रभारी रिमाण्ड मजिस्ट्रेट बलरामपुर के समक्ष प्रस्तुत कर तीन दिन की ट्रान्जिट रिमाण्ड प्राप्त करने के बाद उसे मुम्बई ले गई। जहां उसे सम्बन्धित जिला न्यायालयए नवी मुम्बई महाराष्ट्र के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।
त्यागी
वार्ता
image