Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ के लिये उपलब्धियों से लबरेज रहा 2019

लखनऊ 31 दिसम्बर (वार्ता) कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार वर्ष 2019 के दौरान विपक्षी दलों के निशाने पर भले ही रही हो लेकिन यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का दावा है कि दुर्दांत अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराने समेत अन्य असमाजिक तत्वों की धर पकड़ कर वह संगठित अपराधों में नकेल कसने में सफल रही है।
एसटीएफ ने साल के आखिरी दिन आंकड़े जारी कर कानून व्यवस्था पर नकेल कसने की दलील दी है जिसके अनुसार 2019 के दौरान 377 आपरेशन को अंजाम दिया गया और पांच दुर्दांत अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया गया जबकि संगठित अपराध से ताल्लुक रखने वाले 884 अपराधियों काे गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में गोली बारूद और नशीले पदार्थ बरामद किये गये।
एसटीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 142 दुर्दांत इनामी बदमाशों को धर दबोचा गया जबकि इनमें से पांच को मार गिराया गया। एसटीएफ के हत्थे संगठित क्षेत्र के 586 अपराधी चढ़े जबकि नौ साईबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा 129 मादक तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 143.11 किग्रा चरस, 10,702 किग्रा गांजा, 3700 किग्रा डोडा/पोस्ता,3.13 किग्रा स्मैक,5़ 7 किग्रा माॅरफीन,7़ 1 किग्रा हेरोइन बरामद की गयी।
उन्होने बताया कि एसटीएफ ने शिक्षक भर्ती परीक्षा में साल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया। हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 27 आग्नेयस्त्र, 282 कारतूस बरामद किये वहीं शराब माफियाओं पर नकेल कसने के अभियान कसने के तहत सात करोड़ रूपये से अधिक की शराब बरामद की।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image