Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नये साल में भी रहेगी पुरानी पेंशन बहाली की मांग

लखनऊ 31 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में विद्युतो निगमों के एकीकरण और पुरानी पेंशन बहाली की मांग नये साल में भी बिजली कर्मचारियों के एजेंडे में शामिल रहेगी।
उप्र राज्य विद्युत परिषद अभियन्ता संघ के स्थापना दिवस एवं स्वर्ण जयन्ती वर्ष के आरम्भ होने के मौके पर अभियन्ताओं ने विद्युत निगमों के एकीकरण व पुरानी पेंशन बहाली की मांग के लिए संघर्ष का संकल्प किया।
आल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन इं शैलेन्द्र दुबे ने कहा कि अन्य गतिविधियों के साथ वर्ष 2020 में मुख्य रूप से बिजली निगमों का एकीकरण, पुरानी पेन्शन बहाली और निजीकरण की नीतियों के विरोध में मुख्यतः अभियान चलाया जायेगा। इन प्रमुख मांगों के प्रति केन्द्र व राज्य सरकारों का ध्यानाकर्षण करने के लिये 08 जनवरी को प्रदेश के ऊर्जा निगमों के तमाम बिजली इंजीनियर अन्य कर्मचारियों के साथ एक दिन का कार्य बहिष्कार करेंगे।
स्थापना दिवस समारोह में यह मांग भी उठी कि ऊर्जा विभाग सहित सभी इंजीनियरिंग विभागों में प्रमुख सचिव व सीएमडी पदों पर विभाग के विशेषज्ञ अभियन्ताओं को ही तैनात किया जाये। इसके लिये प्रदेश के सभी विभागों के अभियन्ताओं ने लामबंद होकर नये वर्ष में साझा मुहिम चलाने का संकल्प लिया।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image