Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में 22 हजार से अधिक लोगों ने साल का पहला दिन बिताया वन्यजीवों के साथ

लखनऊ 01 जनवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश की राजधानी में बुधवार को 22 हजार से अधिक लोगों ने नववर्ष का पहला दिन वन्य जीवों के साथ बिताया।
नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के निदेशक आर के सिंह ने यहां बताया कि प्राणि उद्यान में आज लगभग 22,276 से अधिक लोगों ने साल का पहला दिन वन्य जीवों को साथ बिताया। उन्होंने बताया कि सुबह से ही दर्शकों का हुजूम प्राणि उद्यान का भ्रमण करने के लिए उमड़ने लगा और यह सिलसिला शाम तक जारी रहा।
उन्होंने बताया कि प्राणि उद्यान की डालीबाग गेट स्थित पार्किंग भी पूरी तरह भरी हुई थी। प्राणि उद्यान की बाल रेल के प्लेटफार्म पर बड़ी संख्या में दर्शक प्रतीक्षा करते नजर आये। प्राणि उद्यान के नरही स्थित मुख्य द्वार पर बनाये गये फव्वारे के साथ दर्शकों ने खूब फोटो खींची।
श्री सिंह ने बताया कि अपने अविभावकों के साथ आये बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता ने बाल रेल की सवारी कर खूब मनोरंजन किया। दर्शकों ने बब्बर शेर, जिराफ, जेब्रा, टाइगर, गेंडा, भालू एवं हिरन के माॅडलों के साथ फोटो खीची। आज प्राणि उद्यान में रिकार्ड भीड़ रही। आज प्राणि उद्यान घूमने आये लोगाें में पांच से सात लोगों के बच्चे भीड़ में खो गये जिन्हें प्राणि उद्यान के सुरक्षा कर्मियों ने बच्चों को खोज कर उनके माता-पिता के पास पहॅुंचा दिया।
प्राणि उद्यान में दर्शकों की भीड़ को देखते हुए नरही स्थित मुख्य द्वार पर टिकट घर में आठ टिकट काउण्टरों पर टिकट देने की व्यवस्था की गयी थीक्। डालीबाग गेट पर दो काउण्टरों पर कुल दस टिकट काउण्टरों पर टिकट देने की व्यवस्था थी। सभी कर्मचारियों को वर्दी में रहने के निर्देश दिये गये थे। सभी कर्मचारी अपनी वर्दी में थे। दर्शक सुविधा केन्द्र में लोग टिकट लेकर आराम से अपनाें का इन्तजार भी कर रहे थे।
भंडारी
वार्ता
image