Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी करेंगे डिफेंस एक्सपो का शुभारम्भ

लखनऊ एक जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पांच फरवरी से शुरू होने वाली डिफेंस एक्सपो का उदघाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।
प्रदेश की योगी सरकार के लिये नये साल का यह पहला भव्य आयोजन होगा जिसकी तैयारियों को पूरा करने के लिये पूरी सरकारी मशीनरी इन दिनो जोरशोर से जुटी हुयी है। वृन्दावन योजना सेक्टर-15 में एक्सपो नौ फरवरी तक चलेगी।
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बुधवार को यहां बताया कि पांच जनवरी को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिफेंस इण्डिया एक्सपो-2020 के आयोजन की समीक्षा करेंगे जिसमें आयोजन से जुड़े सभी विभागों के नोडल अधिकारी शामिल होंगे।
लोकभवन के कमांड सेंटर में एक्सपो के लिये अब तक हुए कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुये श्री महाना ने कहा कि प्रदेश के लिये ऐतिहासिक आयोजन का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे जिसमे कई देशों के राजनेता और प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।
उन्होंने कहा कि समारोह की सुरक्षा का दायित्व सीआईएसएफ एवं प्रदेश पुलिस का होगा। मंच की सुरक्षा बुलेटप्रूफ होगी। आगंतुकों के लिए रूट प्लानिंग, आइडेंटीफाइड आगन्तुकों की इन्ट्री तथा गणमान्य व्यक्तियों सहित आम लोगों की सुरक्षा के बेहतर प्रबंध किये जायेंगे।
इस मौके पर अपर मुख्य सचिव एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि डिफेंस एक्सपो के आयोजन के दौरान साफ-सफाई की अत्याधुनिक व्यवस्था और सुरक्षा के बेहतर इंतजाम सुनिश्चित किये जायेंगे। शीघ्र ही सभी विभागों को बजट उपलब्ध करा दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों द्वारा जो कार्य कराया जायेगा, उसकी थर्ड पार्टी से जांच भी कराई जायेगी, ताकि किसी भी प्रकार की अनियमितता न होने पाये।
बैठक में औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार समेत विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारी मौजूद थे।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image