Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मऊ में दो इंच रेलवे ट्रैक कटने से हडकंप

मऊ 02 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश में मऊ के हलधरपुर क्षेत्र में गुरुवार को रेलवे ट्रैक को दो इंच काट दिये जाने से हडकंप मच गया।
रेलवे सूत्रों ने यहां बताया कि हलधरपुर क्षेत्र के रतनपुरा तथा रसड़ा रेलवे स्टेशन के बीच रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर स्थित खंबा नंबर 34/ 30 डगरा नंबर 21 के पास किसी व्यक्ति ने रेलवे ट्रैक को दो इंच काट दिया। ट्रैक को काटने वाला व्यक्ति वहां पर एक पत्र छोड़ गया जिसमें उसने 50 करोड़ रुपये की मांग के साथ प्रेम-विवाह कर लाई गई पत्नी को वापस ले जाने को कहा है।
उन्होेंने बताया कि मौके पर छोड़े गए पत्र में लिखा गया है कि यदि उसकी मांगों को दो दिन के अंदर पूरा नहीं किया गया तो वह इससे बड़ी तबाही मचा देगा। दो इंच रेल ट्रैक कटने से रेल संचालन प्रभावित हो गया। गुरुवार की सुबह किसी व्यक्ति ने कटे ट्रैक और वहां पड़े पत्र को देखा और इसकी सूचना स्टेशन मास्टर रतनपुरा को दी। उस समय बलिया-शाहगंज पैसेंजर ट्रेन ट्रैक से गुजरने वाली थी। इस दौरान आनन-फानन में पैसेंजर ट्रेन को घटनास्थल से 50 मीटर पहले रोका गया।
सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी के साथ जीआरपी रसड़ा चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच चुके थे। वहीं वाराणसी से रेलवे सुरक्षा आयुक्त सहित अन्य रेल अफसर मऊ पहुंच गए हैं। इस दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। अधिकारियों ने धमकी भरे पत्र को कब्जे में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
सं भंडारी
वार्ता
image