Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद से 1़ 63 करोड़ रूपये का गांजा बरामद, पांच गिरफ्तार

लखनऊ 03 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने मुरादाबाद से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों काे गिरफ्तार कर उनके पास 1़ 63 करोड़ रूपये का गांजा बरामद किया है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने शुक्रवार को यहां बताया कि उत्तर प्रदेश तथा उत्तर भारत के राज्यों से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों के विरूद्ध कार्यवाही के लिये अभियान चलाया जा रहा था।
उन्होंने बताया कि अभिसूचना संकलन के दौरान एसटीफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि एक वाहन जो उडीसा से पाकबडा, मुरादाबाद की ओर आ रहा है उसमें 500-600 किलोग्राम गाॅजा छिपाकर रखा गया है। मुरादाबाद-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतीकुर्रहमान उर्फ पप्पू एवं उसके तीन अन्य सहयोगियों को वाहन चालक द्वारा सुपुर्द किया जायेगा।
टीम ने मुरादाबाद-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह अपने-अपने वाहनों में अलग-अलग स्थानों पर खडे होकर आने वाले वाहनों पर निगरानी रखी। उसी समय एक वाहन सडक के किनारे आकर रूका। इस बीच एसटीएफ ने मादक पर्दाथ गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। वाहन में तीन जूट के बोरों में लिपटे गाॅजे के 296 पैकेटस बरामद किये जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.63 करोड़ रूपये आंकी गयी है।
उन्होंने बताया कि तस्करों के पास से गांजे के अलावा एक कार तथा अन्य सामान बरामद किया गया। गिरफ्तार तस्करों में अतीकुर्रहमान उर्फ पप्पू गोरखपुर के खजूरगांवा क्षेत्र के पचमा गांव का निवासी है जबकि जफसर अली सम्भल जिले का, शाकिर, अमरोहा जिले का, शिव चन्द साहनी बिहार राज्य का तथा मुबारिक खान सम्भल जिले का निवासी है। पांचों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image