Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपीटीईटी परीक्षा आठ जनवरी को निर्धारित,परिणाम सात फरवरी को

लखनऊ, 03 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) बुधवार आठ जनवरी को पूर्व निर्गत प्रवेश पत्रों के आधार पर निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी।
यह जानकारी अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा सुश्री रेणुका कुमार ने आज यहां दी । उन्होंने बताया कि इस परीक्षा को सम्पन्न कराये जाने के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम एवं समय-सारणी जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि यूपीटीईटी परीक्षा 08 जनवरी को प्रथम पाली प्राथमिक स्तर समय 10 बजे से 12ः30 बजे तक एवं द्वितीय पाली उच्च प्राथमिक स्तर समय-02ः30 बजे से सायं 05 बजे तक निर्धारित की गई है।
उन्होंने बताया कि परीक्षा समाप्ति के बाद उत्तर पुस्तिकाओं/ओ एम आर शीट के शील्ड बंडल सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के कार्यालय में प्राप्त कराने की तिथि 10 जनवरी लिखित परीक्षा के उपरान्त उत्तरमाला को वेबसाइट पर जारी करने की तिथि 14 जनवरी वेबसाइट पर जारी उत्तरमाला पर ऑनलाइन आपत्ति प्राप्त करने की अन्तिम तिथि 17 जनवरी प्राप्त आपत्ति पर विषय विशेषज्ञ की समिति गठित करके उसके निराकरण करने की तिथि 28 जनवरी आपत्ति पर विषय-विशेषज्ञ की समिति द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार उत्तरमाला को अद्यतन करके उसे वेबसाइट पर डालने की तिथि 31 जनवरी विषय विशेषज्ञ की रिर्पोट को सम्मिलित करते हुए संशोधित उत्तरमाला के अनुसार मूल्यांकन कराके परीक्षाफल घोषित करने की तिथि 07 फरवरी, निर्धारित की गई है।
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर 22 दिसम्बर को आयोजित होने वाली यूपीटीईटी 2019 को अगले आदेशों तक स्थगित कर दिया गया था।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image