Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुन:जारी उत्तर प्रदेश-कपिल देव सीएए दो अंतिम बिजनौर

जन जागरण अभियान की शुरुआत के मौके पर श्री अग्रवाल संवाददाताओं से कहा कि इसे लागू करने के लिए सभी राज्य सरकारें बाध्य हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा सीएए को लागू नहीं करना असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून संसद में बहुमत से बनाया जाता है, जिसे लागू करना सभी राज्यों की प्रतिबद्धता है।
उन्होंने कांग्रेस और सपा पर लोगों में नागरिकता कानून संबंधी भ्रांति फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि नागरिकता कानून 1955 में बना था । समय समय पर इसमें कई बार संशोधन किया जा चुका है। इस बार जो संशोधन हुआ है उसके अनुसार बंगलादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को,जो साल 2014 से पहले भारत की शरण में आए थे, उन्हें नागरिकता दी जाएगी। इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है।
जिला प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर किया गया हमला एवं सिखों पर अत्याचार किये जाने की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि वहां गुरूद्वारा ननकाना साहिब के ग्रंथी की बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया और विरोध करने पर गुरूद्वारा पर हमला किया गया। भारत अगर ऐसे सताए हुए लोगों को नागरिकता देना चाहता है तो सभी दलों को सहयोग करना चाहिए।
सं त्यागी
वार्ता
More News
image