Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति-ईरानी जेएनयू दो अंतिम अमेठी

श्रीमती ईरानी ने कहा कि मैं आशान्वित हूं, आशावादी हूं कि राजनीतिक अखाड़े में छात्रों को मोहरे की तरह इस्तेमाल न किया जाए। उन्होंने राजस्थान के कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत पर अशोक गहलोत की सरकार को असंवेदनशाील करार दिया और कहा कि शायद कांग्रेस नेता सचिन पायलट से सच निकल गया और उन्होंने मानवीयता की अनदेखी नहीं की। सचिन पायलट ने अपने बयान में कहा था कि बच्चों की देखभाल में अस्पताल से ही कमी रह गई।
उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार को बेहतर करार दिया और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के नाम पर हुई हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ को सरकार ने जिस तरह संभाला और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की, उसकी प्रशंसा की जानी चाहिये।
उन्होंनें फिर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का नाम नहीं लिया और कहा कि कुछ राजनीतिक दल विरोध के नाम पर अराजकता फैलाना चाहते थे लेकिन सरकार और पुलिस ने अपना काम मुस्तैदी के साथ किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कानून का विरोध करने वाले दल अभी तक नहीं बता पा रहे कि उनका विरोध किसलिये और किसके लिये है। क्या ये राजनीतिक दल नहीं चाहते कि पड़ोस के इस्लामिक देशों में धार्मिक रूप से प्रताड़ित किये जा रहे हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध और इसाईयों को भारत की नागरिकता मिले।
विनोद
वार्ता
image