Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शामली :पाठक परिवार हत्याकांड में एसआईटी का बड़ा खुलासा, सामान बरामद

शामली, 06 जनवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश के शामली में अंतरराष्ट्रीय भजन गायक अजय पाठक, उनकी पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर दिल्ली में बुराड़ी के एक फ्लैट से लाखों की नकदी तथा अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि गत 31 दिसंबर को शामली के पंजाबी कॉलोनी में अंतरराष्ट्रीय भजन गायक पंडित अजय पाठक, उनकी पत्नी और बेटी का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था। पुलिस ने हरियाणा से भजन गायक के बेटे भागवत का शव बरामद किया जिसे गाड़ी समेत जलाने की कोशिश की थी। पुलिस ने वारदात में भजन गायक के शिष्य हिमांशुु सैनी को गिरफ्तार करते हुए हत्याकांड का खुलासा किया था।
उन्होंने बताया कि पैंसों की रंजिश के चलते शिष्य हिमांशु ने भजन गायक और उसके परिवार की हत्या की थी। पुलिस जांच से परिजनों द्वारा संतुष्ट नही होने के चलते अधिकारियों ने मामले में विशेष जांच दल(एसआईटी) का गठन किया था। पुलिस ने दो जनवरी को हिमांशु की रिमांड के लिए अर्जी लगाई थी। न्यायालय ने हत्यारोपी की चार दिन की पुलिस रिमांड स्वीकृत की थी। इसके बाद एसआईटी ने हत्यारोपी को साथ लेकर दिल्ली के बुराटी में एक फ्लैट पर छापेमारी करते हुए रविवार को भजन गायक के घर से लूटी गई करीब दो लाख से अधिक की नकदी और लाखों के सोने—चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैंं।
पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि आदर्श मंडी क्षेत्र के मोहल्ला पंजाबी कॉलोनी में एक ही परिवार के चार सदस्योंं की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी हिमांशु को गिरफ्तार किया और परिवार की गाड़ी और बेटे का शव बरामद किया। इस मामले में जांच पड़ताल के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। लूटी गई संपत्ति को बरामद किया। एसआईटी ने लूट की यह संपत्ति दिल्ली के बुराडी में हिमांशु के द्वारा किराए पर लिए गए फ्लैट से बरामद की गई है।
सं भंडारी
वार्ता
image