Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गन्ना किसानों को ठंड से बचाने के लिए किये जाय उचित प्रबन्ध: भूसरेड्डी

लखनऊ 07 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश सरकार ने चीनी मिल गेटों पर गन्ना लेकर आये किसानों के लिये अलाव, पेयजल तथा विश्रामगृह की उचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिये है।
प्रदेश के गन्ना एंव चीनी आयुक्त संजय आर0 भूसरेड्डी ने मंगलवार को यहा बताया कि चीनी मिल गेटों पर गन्ना लेकर आने वाले किसानों को ठंड से बचाने के लिये अलाव एंव अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये गयेे है। उन्होंने कहा कि परिक्षेत्रीय अधिकारियों को औचक निरीक्षण करने तथा इस संबंध में समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिये गये है।
गन्ना आयुक्त द्वारा बताया गया कि चीनी मिल गेटो, एंव यार्डों पर अलाव की व्यवस्था होने से भीषण ठंड में किसानों को ठिठुरना नही पड़ेगा। रात के समय चीनी मिल गेट पर अलाव, पेयजल, विश्रामगृह व यार्ड में उचित व्यवस्था आदि होने से गन्ना किसानों को इस ठंड से राहत मिल सकेगी।
उन्होंने परिक्षेत्रीय अधिकारियों को किसानों से चीनी मिल यार्ड में मुलाकात कर उन्हें विभागीय सुविधाओं के बारे में जानकारी दे। उनसे फीडबैक भी प्राप्त करें ताकि गन्ना कृषकों को यदि कोई व्यावहारिक समस्या आ रही हो तो उसका तत्परता से निस्तारण कराया जा सके। परिक्षेत्रीय अधिकारी पेराई सत्र के दौरान समय-समय पर इसका अनुश्रवण भी सुनिश्चित करेंगे।
भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image