Friday, Apr 19 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में दो पंटून पुलों के बन्द होने से श्रद्धालुओं को परेशानी

प्रयागराज,07 जनवरी (वार्ता) तीर्थराज प्रयाग में गंगा, यमुना और सरस्वती के विस्तीर्ण रेती पर माघ मेला में गंगा पार झूंसी जाने के लिए अस्थाई पंटून पुल एक और दो के बंद होने से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं के गंगा पार से झूंसी आने-आने के लिए पांच अस्थायी पंटून पुलों को तैयार कराया गया है। महावीर पंटून पुल नम्बर एक और कालीमार्ग पर बना पुल नंबर तीन और पांच ओल्ड जी टी को संगम की ओर जाने के लिए बनाया गया है। त्रिवेणी पंटून पुल नम्बर दो और चार नम्बर गंगोली शिवाला मेला क्षेत्र से आने के लिए बनाया गया है।
सूत्रों ने कहा कि गंगा में पानी बढ़ने के कारण कटान से पुल नम्बर एक महावीर और और पुल नंम्बर दो त्रिवेणी की लम्बाई बढाये जाने के कारण दो दिन पहले शनिवार से बन्द कर दिया गया था जिससे मेला क्षेत्र में आने और जाने वाले श्रद्धालुओं को बहुत लंबा घूमकर आने-जाने से बड़ी परेशानी हो रही है।
काली मार्ग पंटून पुल से श्रद्धालु जा तो रहे हैं लेकिन झूंसी की ओर से लौटते समय पंटून पुल नम्बर चार गंगोली शिवाला होकर लौटना पड़ रहा है जिससे श्रद्धालुओं को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। इसके शाम तक चालू होने की आशा व्यक्त की गयी है।
लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सत्येन्द्र ने कहा कि दोनो त्रिवेणी और महाबीर पीपा पुल में थोड़ा बहुत काम बाकी है जिसे शाम तक श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।
दिनेश विनोद
वार्ता
More News
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

जेवर में तैयार है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट: योगी

18 Apr 2024 | 10:44 PM

बुलंदशहर 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनकर तैयार है और जल्द ही एयरपोर्ट पर ट्रायल शुरू हो जाएगा जिससे क्षेत्र के लोगों को सुविधा के साथ रोजगार मिलेगा।

see more..
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image