Friday, Mar 29 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सम्भल में कैण्टर चालक व परिचालक की हत्या पान मसाला लूटने वाला गिरफ्तार

लखनऊ,07 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पान मसाला लदे कैण्टर को लूटकर चालक एवं परिचालक की हत्या करने वाले वांछित इनामी आरोपी को आज गाजियाबाद के लोनी बार्डर से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मार्ग 2018 में सम्भल जिले में पान मसाला से लदे कैण्टर की लूट एवं चालक तथा परिचालक की हत्या कर शव जंगल
में फेंक देने की घटना का वाॅछित 25 हजार रपये के इनामी अपराधी हितेश महेन्द्रू उर्फ कालिया को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी रोहताश नगर थाना शाहदरा दिल्ली का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा, कुछ कारतूस और बगैर नम्बर की कार बरामद की।
उन्होंने बताया कि मार्च 2018 में सम्भल जिले के रजपुरा क्षेत्र में पान मसाला से लदे कैण्टर की लूट के बाद बदमाशों ने चालक एवं परिचालक की हत्या कर उनके शव जंगल में फेंक दिये थे। इस मामले के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। एसटीएफ की फील्ड इकाई, गौतमबुद्धनगर को आज सूचना मिली कि रजपुरा, सम्भल की घटना में शामिल इनामी वांछित अपराधी हितेश महेन्द्रू उर्फ कालिया गाजियाबाद के लोनी बार्डर पर बलरामनगर में किसी से मिलने के लिए आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ नोएडा की टीम ने बताये गये स्थान पर पहुंचकर आरोपी को
गिरफ्तार कर लिया।
श्री मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी 2008 के बीच रोहिणी कोर्ट दिल्ली मेें कैन्टीन चला चुका है। यह 2008 से 2015 के बीच यह विकासपुरी दिल्ली में कोलम्बस इण्डिया नामक कंपनी मेें ऑपरेशन मैनेजर के पद पर काम कर चुका है, जो एयरटेल कम्पनी के लिए कस्टमर वैरिफिकेशन का काम करती थी। इस बीच मेें वह किराये पर ऑटो देनेे का काम भी करता था।
उन्होंने बताया कि पूछताछ मेें बताया कि इसके पहले भी इस बदमाश ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ करीब डेढ़ करोड़ कीमत का मान मसाला लूटा था। उस ममाले में वह जेल जा चुका है। दो माह के बाद जेल से छूटकर बाहर आने पर महेन्द्रू उर्फ कालिया ने मार्च 2018 मेें गिरोह के अन्य सदस्योें के साथ मिलकर सम्भल में मान मसाला लदे कैन्टर को रोककर लूट लिया था तथा उसके चालक और परिचालक की हत्या करके सिसोली सहलाब गांव के जंगल मेें फेंक दिये थे। इस मामले में अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि यह बदमाश फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image