Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-लीड टीईटी गिरोह दो अंतिम लखनऊ

श्री मिश्र ने बताया कि इसके अलावा प्रयागराज के धूमनगंज इलाके से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते समय कौशाम्बी निवासी धर्मराज भारतीय को गिरफ्तार कर लिया जबकि सिविल लाइन क्षेत्र से टीईटी की परीक्षा में पेपर आउट कराने वाले हाईटेक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मुख्य सरगना समेत कालेज प्रबन्धक, दलाल, साल्वर और मोबाइल सिम डीलर समेत साथ आरोपियों को प्रयागराज के सिविल लाइन क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मुख्य सरगना संजय उर्फ उमेश उर्फ राकेश सिंह उर्फ गुरू जी के अलावा स्कूल प्रबंधक चन्द्रमा सिंह यादव‘‘पंचमलाल आश्रम उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय’’, अमित यादव उर्फ बाबू कुमार साहब,अश्वनी श्रीवास्तव ,राजेश कुमार मिश्रा, विनोद कुमार साह और सिम डीलर राजू उर्फ राजेन्द्र कुमार यादव को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 180 मोबाइल फोन,220 प्री एक्टीवेटेड सिम कार्ड,ब्लूटूथ स्पीकर डिवाइस, स्कैनर दो कार और बाइक के अलावा विभिन्न बैंको के 08 एटीएम कार्ड चार लाख 11 हजार रूपये नकद बरामद किए। गिरोह के सदस्य पेपर आउट करा कर अभ्यर्थियों को सोशल मीडिया के माध्यम से भेजते थे। उसकी एवज में मोटी रकम वसूलते थे।
इस बीच जौनपुर जिले में आज शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे नौ मुन्नाभाईयों को गिरफ्तार किया गया है ।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीईटी परीक्षा प्रशासन की कड़ी निगरानी के चलते जनककुमारी इण्टर काॅलेज के परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी यदुवेन्द्र के स्थान पर पिन्टू, सेन्ट पैट्रीक सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में परीक्षार्थी प्रेमचन्द्र की जगह राकेश, सर्वोदय इण्टर कालेज खुदौली खेतासराय में परीक्षार्थी निखिल यादव के स्थान पर अदित्य कुमार परीक्षा देते हुए पकडे गये जिनसेे पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की जा रही है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय उमरीखुर्द के सहायक अध्यापक संतोष कुमार तथा सहायक शिक्षामित्र भीमशंकर, बिहार के नालंदा जिले के मानपुर इलाके से विशुनपुर निवासी डी एम कुमार से भी पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। शुरुआती जांच में पता चला कि डी0एम0 कुमार ही बिहार से साल्वर लेकर आया है।
श्री सिंह ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में प्रातः 10.00 बजे से 12.30 बजे तक, अपराहन 2.30 बजे से 5.00 बजे तक संपन्न हुई। प्रथम पाली में 50 परीक्षा केन्द्र तथा द्वितीय पाली में 21 परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा हुई। टीईटी परीक्षा को नकल विहीन एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम कर रखे थे।
उन्होंने बताया कि उनके साथ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने परीक्षा केन्द्रों का भ्रमणकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। परीक्षा को शुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सेक्टर तथा स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए थे, जिन्होंने लगातार परीक्षा पर निगरानी बनाए रखे थे। परीक्षा की निगरानी के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।
टीम त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image