Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति-प्रियंका सीएए दो अंतिम वाराणसी

कांग्रेस महासचिव ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के अनेक छात्रों एवं साझा संस्कृति मंच के तहत जनता से जुड़े मुद्दों के लेकर लगातार आंदोलन करने वाले संगठन के नेताओं सी मुलाकात की।उन्होंने लोगों की हौसला आफजायी करते हुए कहा कि आंदोलनकारियों की हिम्मत पर उन्हें गर्व और उनकी पार्टी लोकतंत्र एवं संविधान बचाने के इस संघर्ष में उनके साथ कंधे-से कंधा मिलकर चलती रहेगी। कांग्रेस महासचिव ने संपूर्णादंन संस्कृत विश्वविद्यालय छात्र संघ में अध्यक्ष समेत चारों पदों पर जीत दर्जन करने वाले एनएसयूआई नेताओं को बधाई दी।
श्रीमती वाड्रा से मुलाकात के बाद श्रीमती एकता ने संवाददाताओं को बताया कि उनके अलावा कई अन्य लोगों ने कांग्रेस महासिचव को आपबीती सुनायी। श्रीमती वाड्रा ने सभी को आश्वासन देते हुए उन्हें कहा कि यह आंदोलन भारत के लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने की लड़ाई है। यह जारी रहनी चाहिए। साथ ही, कांग्रेस महासचिव ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार बनते ही आंदोलन से संबंधित मुकदमे वापस लिये जाएंगे।
श्रीमती वाड्रा ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा विश्वनाथ का विधिविधान से दर्शन-पूजन करने के बाद यहां से रवाना हो गईं।
कार्यक्रमों के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला, वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्र, पूर्व विधायक अजय राय समेत अनेक नेता मौजूद थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। कांग्रेस महासचिव ने कई आम लोगों से भी हाथ मिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।
इसके पहले पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे श्रीमती वाड्रा का यहां बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर कांगेस के वरिष्ठ नेता एवं सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यकर्ताओं में श्रीमती गांधी के करीब जाने की होड़ लगी रही और इस दौरान कई आपस में उलझ गए। जिन्हें नेताओं से समझ-बुझाकर शांत कराया।
हवाई अड्डे से राज घाट पहुंचने के दौरान सड़क मार्ग पर अनेक स्थानों पर स्वागत के लिए खड़े कांग्रेस कर्यकर्ताओं ने ‘हर-हर महादेव’, ‘प्रियंका-राहुल जिंदाबाद’ एवं ‘सोनिया-प्रियंका जिंदाबाद’, ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’, ‘प्रियंका तुम संघर्ष करो, ‘हम तुम्हारे साथ हैं’ आदि नारे लगाये तथा हाथ उठाकर उनका अभिवादन किया। राज घाट में संत रविदास मंदिर ट्रस्ट की ओर से श्रीमती वाड्रा को संत रविदास फोटो एवं शॉल भेंट कर स्वागत किया गया।
श्रीमती वाड्रा के दौरे से उत्साहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री राय एवं श्री मिश्र ने कहा कि कार्यकर्ताओं में एक नया उत्साह आया है। सीएए समेत सरकार की तमाम जनविरोधी नीतियों के खिलाफ व्यापक जन जागरूकता का अभियान चलाया जाएगा।
गौरतलब है कि जिले में धारा 144 की अनदेखी कर सीएए के खिलाफ बड़ी संख्या में लोगों ने जगह-जगह धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रर्दशनकारियों एवं पुलिस के बीच जमकर झड़पें हुईं, जिसमें अनेक लोग घायल हो गए। आंदोलनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया था तथा 73 लोगों को गिरफ्तार किया। बजरडीहा में शुक्रवार को दोपहर की नवाज के बाद प्रदर्शन करने की कोशिश के दौरान पुलिस एवं सीएए सर्थक स्थानीय लोगों में झड़पें हुई थीं। इसके बाद मची भगदड़ में एक बच्चे की मृत्यु हो गई थी, जबकि पुलिस समेत अनेक लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे। गिरफ्तार किये गए बहुत से लोगों को अदालत से जामनत मिलने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया है।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image