Friday, Feb 28 2020 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 26
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में 50 हजार रूपये को इनामी बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 11 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) की टीम ने शनिवार को राजधानी लखनऊ के सराजनीनगर क्षेत्र से एक मुठभेड़ के बाद 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानिरीक्षक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने यहां बताया कि कुख्यात इनामी बदमाश मोहम्मद शमीम हसन को राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र से एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि अभिसूचना संकलन से ज्ञात हुआ था कि बदमाश मोहम्मद शमीम हसन किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए लखनऊ आ रहा है। एस0टी0एफ0 की टीम मुखबिर के बताये स्थान सरोजनीनगर क्षेत्र के नटकुर पुलिया के पास पहुँची। थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति स्कूटी से आकर वहां रूका। मुखबिर ने बताया कि स्कूटी से आया व्यक्ति ही मोहम्मद शमीम हसन है।
उन्होंने बताया कि टीम ने स्कूटी से आ रहे व्यक्ति को घेर कर पकड़ने का प्रयास किया गया। अपने को घिरा पाकर उसने पिस्टल निकाल कर फायरिंग शुरू कर दी। टीम ने भी जवाबी फायरिंग की जिससे बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। घायल को सीएचसी, सरोजनीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे आशियाना स्थित लोकबन्धू अस्पताल के लिये रेफर कर दिया।
श्री यश ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश की पहचान मोहम्मद शमीम हसन के रूप में हुई। पूछताछ पर बदमाश ने बताया कि वह वर्ष 2004 से अपराध की दुनिया में उतर गया। वर्ष 2004 से थाना चमनगंज से आर्म एक्ट में गिरफ्तार
हुआ। बदमाश की कानपुर के चमनगंज थाने में हिस्ट्री शीट खोली गयी, जिसका एच0एस0 नं0 2747ए है। उसके खिलाफ थाना चमनगंज में विभिन्न धाराओं में 15 अभियोग पंजीकृत है। वर्ष 2019 में कानपुर के चमनगंज निवासी चुन्ना व अन्ना के साथ उसका झगड़ा हुआ था, जिसमें उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मुकदमें वह
वांछित है उस पर 50 हजार रूपये का इनाम धोषित किया गया है।
उन्होंने बताया कि बदमाश मोहम्मद शमीम हसन कानपुर में चमनगंज क्षेत्र के सईदाबाद का निवासी है। उसके पास से एक नौ एमएम पिस्टल, दो अदद जिंदा व एक अदद खोखा कारतूस समेत अन्य सामना बरामद किया गया है।
मामले की छानबीन की जा रही है।
भंडारी
वार्ता
image