Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस सीएए के नाम पर भ्रम फैलाकर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है:श्रीकांत

मथुरा, 12 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के नाम पर भ्रम फैलाने एवं छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।
श्री शर्मा ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि देश की पुरानी पार्टी कांग्रेस इस मसले पर राजनीति की रोटी सेंक रही है। कांग्रेस और उसके सहयोगी इस कानून को लेकर भ्रम में हैं। वे भले ही भ्रम में हों पर जनता का मत स्पष्ट है कि वह इस कानून के पक्ष में है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस निराशा में है पर उसे छात्रों की जिन्दगी के साथ खिलवाड नहीं करना चाहिए। कांग्रेस को सीधी राजनीतिक लड़ाई लड़नी चाहिए, इसके लिए छात्रों को मोहरा नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भले ही कांग्रेस का अब कोई भविष्य नहीं है पर देश के नौजवान का भविष्य है इसलिए वह शिक्षण संस्थानों को बरबाद करने की प्रवृत्ति से बाज आए।
श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा युवाओं के भविष्य को बर्बाद नहीं होने देगी। कांग्रेस तथा वामपंथी दलों के एजेंडा को बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे डंके की चोट पर सताए हुए शरणार्थियों को नागरिकता दे रहे हैं। नकली गांधियों को अगर सीएए से आपत्ति है तो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहें कि कांग्रेस शरणार्थियों को बाहर करेगी और घुसपैठियों को नागरिकता देगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस परिवार ने सिर्फ सरनेम में गांधी लगाया पर गांधी जी के विचारों को नहीं अपनाया।
गांधी जी के कथन को प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि जो हिन्दू पाकिस्तान से भारत आएं भारत सरकार का नैतिक दायित्व है कि वो उन्हें गरिमामय जीवन का अधिकार दे। जनता नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में है। यह कानून उन लोगों को नागरिकता प्रदान करेगा जिनका पाकिस्तान, बांगलादेश व अफगानिस्तान में धर्म के आधार पर शोषण हुआ है। यह कानून नागरिकता दे रहा है किसी नागरिक की नागरिकता ले नहीं रहा है।
इसके पूर्व सीएए के प्रति जागरूकता के लिए बी एन पोद्दार स्कूल के मैदान में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व वहां की सेना की आज कल नींद उडी हुई है। उन्हें इस बात कर डर सता रहा है कि कहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पाक अधिकृत कश्मीर को वापस न/न छीन लें। पाकिस्तान में आज पहली बार यह खौफ पैदा हुआ है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पहले आतंकी आते थे और वारदात करके वापस चले जाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज फौज को आदेश दे दिया गया है कि अगर पाकिस्तान की तरफ से गोली चले तो, तब तक गोली और गोला दागों जब तक पाकिस्तानी सैनिक बंकरों में वापस नहीं घुस जाए।
उन्होंने कहा कि हकीकत में अब यह बदलाव आया है, जिसके कारण भाजपा से लड़ने के लिए कांग्रेस व उसके सहयोगी दल अब छात्रों का सहारा ले रहे हैं। वे नारे लगाते हैं कि उन्हें चाहिए आजादी। आज का युवा भी नारे लगाता है कि उन्हें कांग्रेस के भ्रष्टाचार से तथा गरीबी से आजादी चाहिए। आज जो गरीबों के कल्याण के काम हो रहे हैं उसे कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। इसीलिए देश की जनता को गुमराह करने की साजिश हो रही है ,जनता गुमराह होने वाली नहीं है। जनता पूरी तरह से अपने प्रधानमंत्री के साथ खडी है।
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम खण्डेलवाल, पूर्व मंत्री रविकांत गर्ग, विधायक कारिन्दा सिंह एवं पूरन प्रकाश, पूर्व विघायक प्रणतपाल सिह,पूर्व सांसद तेजवीर सिंह, भाजपा नेता एस के शर्मा आदि ने सभा में विचार व्यक्त किये। इसके बाद रैली निकाली गई जो होली गेट पर समाप्त हो गई।
सं त्यागी
वार्ता
More News
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
image