Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोक सेवा आयोग के गेट पर प्रतियोगी छात्रों का क्रमिक अनशन

प्रयागराज,13 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर बड़ी संख्या में प्रतियोगी अभ्यार्थी छात्र एलटी ग्रेड के हिंदी और सामाजिक विज्ञान के परिणाम के लिए सोमवार को क्रमिक अनशन पर बैठे हैं।
छात्रों ने लोक सेवा आयोग के कथित तानाशाही रवैये के खिलाफ नारेबाजी की। “आयोग की तानाशाही नहीं चलेगी, हिन्दी और सामाजिक विज्ञान के परिणाम जल्द घोषित करो की नारेबाजी की।”
छात्रों का कहना है कि 15 विषयों में से 13 विषयों के परिणाम घोषित किये जा चुके हैं और उनका वेरीफिकेशन भी हो चुका है। तीन विषयों की फाइल निदेशालय भेजी जा चुकी है। छात्र हिंदी और सामाजिक विज्ञान के परिणाम के लिए धरने पर सुबह से बैठे हैं।
अनशन पर बैठे छात्रों में एक दीपक बिन्द ने कहा कि आशंका है कि 13 विषयों की शीघ्र ज्वाइनिंग कराकर हिन्दी और सामाजिक विज्ञान के परिणाम को ठंडे बस्ते में ड़ाल दिया जायेगा। सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए छात्रों की मांग है कि अविलम्ब हिन्दी और सामाजिक विज्ञान का परिणाम घोषित किया जाए। हिन्दी और सामाजिक विज्ञान के छात्र किसी भी कुर्बानी को तैयार हैं। उन्होने कहा कि छात्रों के पास दो रास्ते हैं, या आयोग परिणाम घोषित करे या हम अपने प्राणों की आहुति लोक सेवा आयोग के सामने ही दे दें।
उन्होने कहा कि यदि परिणाम शीघ्र घोषित नहीं किया गया तो छात्रों का क्रमिक अनशन आमरण अनशन में बदल जाएगा।
दिनेश विनोद
वार्ता
image