Friday, Mar 29 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-सीएए धरना दो अंतिम प्रयागराज

ऋचा सिंह ने कहा कि यह काला कानून है इससे देश का विभाजन होगा। सरकार के सामने बेरोजगारी, मूल्यवृद्धी जैसे मुछ़दे हें लेकिन उझार उसका ध्यान नहीं जा रहा है। काले कानू को लाकर देश बांटने का काम कर रही है। देश विरोधी और कानून विरोधी कानून के विरोध में हम सभी यहां एकठ्ठा हुए हैं। उन्होने कहा जबतक यह कानून कानून सरकार वापस नहीं लेती आंदोलन चलता रहेगा। उन्होने कहा कि यह कानून हिन्दू और मुस्लिम के बीच खाई पैदा करने का काम करेगा। सीएए देश की एकता और अखंड़ता का कानून है।
उन्होने कहा कि सरकार ऐसा तय करना चाहिए जब देश ऐसे दौरसे जुगररहा हो, नौजवान रोजगार मांग रहा है, अर्थ व्यवस्था चौपट हो चुकी है। देश के विश्वविद्यालयों में छात्रों को घुस कर पीटा जारहा है, ऐसे समय में जब रोजगार और मंहगाई पर नियंत्रण करना चाहिए तब सरकार देश को सीएए और एनआरसी की तरफ धकेल रही है।
सुश्री ऋचा सिंह ने कहा कि देश में लोगों के आधार कार्ड और वोटर आई डी में नामऔर पते गलत हैं। आप ऐसी कोयी तकनीक विकसित नहीं कर सके जो वोटर आईडी से आधारकार्ड को जोड सकें, ऐसे में सीएए और एनआरसी की बात करना कही न कहीं देश को तोड़ने जैसा है।
उन्होने कहा कि रोशन बाग से सरकारको स्पष्ट संदेश है कि हिन्दू, मुसलमान,सिख और इसाई, जाति,वर्ग और धर्म से ऊपर उठकर अपनी नागरिकता और हिन्दुस्तानी होने के धर्म को निभाने के लिए रोशनबाग में बैठा हुआ है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image