Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आसमान की बुलंदियों पर छायी रही मोदी-ट्रंप की जोड़ी

प्रयागराज,15 (वार्ता) जप, तप, दान, स्नान, श्राद्ध, तर्पण के पर्व मकर संक्रान्ति के पावन पर्व पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जोड़ी आसमान की बुलदियों पर छायी रही।
देश में चल रही उठापटक के बीच आसमान की बुलंदियों पर “मोदी-ट्रंप” की जोड़ी लहरा रही है। शहर की कई दुकानों में “ मोदी-ट्रंप,मोदी-शाह, मोदी-योगी और मोदी-राहुल की तस्वीर वाली पतंगें खूब बिक रही हैं। इतना ही नहीं दुकानदार कई अन्य राजनीतिक पार्टियों की पतंगों को अपनी दुकानों में सजाए हुए हैं।
नये साल 2020, कार्टून, महाकाल, कमल आदि जैसी चित्रों वाली पतंग बाजार में आकर्षण का केन्द्र बनी हैं। मोदी-ट्रंप की जोडी वाली पतंग 10 रूपये से लेकर 30 रूपये तक बिक रही है। इसके अलावा तमाम राजनीतिक पार्टियों से सम्बन्धित पार्टियों वाली तस्वीर की पतंगों को दुकानदार सस्ते में बेच रहे हैं। आसमान पर रंग बिरंगी पतंगों ने अपनी छटा
बिखेर रखी है।
राजरूपुर के झलवा निवासी हासिब अहमद ने बताया कि मोदी-ट्रंप की जोड़ी वाली पतंग की लोगों में अधिक मांग है। इस जोड़ी वाली पतंग दुकान में आते ही बिक जाती है। लोगों में इसकी अधिक मांग क्यों है, उन्हें खुद भी नहीं पता। दाम और मांग अधिक होने के बावजूद तुरंत बिक्री हो जाती है। हासिब ने कहा कि श्री मोदी की अकेले फोटो वाली भी पतंग की मांग
बनी हुई है। युवाओं में मोदी इमेज वाली पतंग की अधिक मांग है। उनका कहना है कि श्री मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। मोदी छवि वाली पतंग पर लिखा है “ कश्मीर क्रांति, मोदी है तो मुमकिन है, जो बोला कर
दिखाया।”
दिनेश विनोद
वार्ता
More News
बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

20 Apr 2024 | 6:34 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशियों के पर्चे जांच में खारिज हो गये हैं। निर्वाचन अधिकारी द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई तब पाया गया कि दोनों लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों ने फार्म अधूरा भरा था।

see more..
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image