Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संगम नगरी प्रवचन,सत्संग और वैदिक ऋचाओं से गुलजार

प्रयागराज,15 जनवरी (वार्ता) तीर्थराज प्रयाग में संगम तट के विस्तीर्ण रेती पर तंबुओं की आध्यात्मिक नगरी सत्संग,यज्ञ, हवन-पूजन और वैदिक ऋचाओं एवं संतों के प्रवचनों से गुलजार हो रही है।
आध्यात्मिक नगरी यज्ञ, हवन पूजन के साथ सत्संग और प्रवचन से गुलजार हो गयी है। मेले के सभी सेक्टरों के शिविरों में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा, प्रवचन का आनंद उठा रहे हैं। शिविरों में पूजन, अर्चन के साथ वैदिक ऋचाएं गूंज रही हैं। पंड़ालों में हो रहे सत्संग, प्रचवन के सुनने के लिए श्रद्धालुओं के साथ बड़ी संख्या में
कल्पवासी भी पहुंच रहे हैं।
सरस्वती मार्ग पर आयोजित श्रीमदभागवत कथा में आचार्य ऋषिराज पांडेय ने कृष्ण जन्म प्रसंग की कथा प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को आध्यात्मिक रस से सराबोर किया। राधा आध्यात्मिक सत्संग शिविर सेक्टर दो में डॉ. राधाचार्या ने शिव-शक्ति और आदि शाक्ति पीतांबरा के महात्म्य पर प्रकाश डाला। त्रिवेणी मार्ग स्थित राष्ट्रीय सेवा ट्रस्ट आश्रम में विश्व मानव कल्याण के निमित्त अति रुद्र यज्ञ आयोजित किया गया। रासलीला की प्रस्तुतियों से किया मुग्ध
सेक्टर चार दंडीबाड़ा स्थित स्वामी चक्रपाणि शिविर में श्रद्धालुओं ने श्री कृष्ण रासलीला का आनंद उठाया। इस मौके पर वृंदावन के कलाकारों ने कृष्ण जन्म प्रसंग की मोहक प्रस्तुति की। सेक्टर तीन में स्थित अलौकिक शनि धाम शिविर में आचार्य प्रवीण मिश्र के सानिध्य में मेले की कुशलता के निमित्त हवन, पूजन किया। रामलला सदन देवस्थान ट्रस्ट सेवा समिति आचार्य बाड़ा शिविर में 21 जनवरी से रामकथा शुरू होगी।
दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image