Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौसम लीड वर्षा उप्र दो लखनऊ

बेमौसम बरसात से फसलों पर दुष्प्रभाव पड़ा है। दलहनी और तिलहनी फसलों के अलावा आलू की फसल बरसात से खासा प्रभावित हुयी है वहीं गेंहू की फसल के लिये बारिश को अमृत वर्षा माना जा रहा है। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार हल्की बारिश से आलू, सरसों की फसलों को नुकसान पहुंचेगा। आलू में झुलसा रोग और सरसों में माहू और कीट का प्रकोप बढ़ेगा।
वर्षा के चलते कई इलाकों में जलभराव होने से आवागमन प्रभावित हुआ। कार्यालय में उपस्थिति आम दिनो की अपेक्षा कम नजर आ रही है वहीं सुबह दस बजे के करीब कई चौराहों में जाम की स्थिति नजर आयी।
मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कानपुर मे सबसे ज्यादा दो सेमी वर्षा रिकार्ड की गयी जबकि आगरा में 1़ 7 सेमी और लखनऊ में 1़ 6 सेमी बारिश हुयी। इस अवधि में हमीरपुर में 1़ 3 सेमी,उरई में एक सेमी,झांसी में 4़ 3 मिमी, मेरठ में 3़ 4 मिमी, मुरादाबाद में 1़ 8 मिमी,इटावा में छह मिमी और हरदोई में दो मिमी बारिश हुयी।
उन्होने बताया कि बारिश के चलते दिन के तापमान मेे खासी गिरावट दर्ज की गयी। कानपुर में अधिकतम तापमान 15़ 6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 7़ 3 डिग्री कम था वहीं मेरठ में दिन का तापमान 15़ 4 डिग्री रहा। लखनऊ में दिन का तापमान 15़ 8 डिग्री था जो सामान्य से छह डिग्री कम है। यहां रात का तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक यानी 14 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
भाजपा है देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी: शिवपाल

भाजपा है देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी: शिवपाल

24 Apr 2024 | 7:04 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी है।

see more..
चंद्रशेखर से सावधान रहने की जरुरत: आकाश आनंद

चंद्रशेखर से सावधान रहने की जरुरत: आकाश आनंद

24 Apr 2024 | 6:59 PM

संतकबीरनगर 24 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने आजाद पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद को बहुजन विरोधी बताते हुए जनता से सावधान रहने की अपील की।

see more..
राहुल गांधी की कुंडली में प्रधानमंत्री का योग नहीं: केशव

राहुल गांधी की कुंडली में प्रधानमंत्री का योग नहीं: केशव

24 Apr 2024 | 6:51 PM

एटा 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को तंज कसते हुये कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की कुंडली में प्रधानमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की कुंडली में मुख्यमंत्री बनने का योग नहीं है।

see more..
image