Friday, Mar 29 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ठंड में बारिश का तड़का, फसलों पर संकट

लखनऊ, 16 जनवरी (वार्ता) राजधानी लखनऊ समेत लगभग समूचे उत्तर प्रदेश में गुरूवार को रूक रूक कर हो रही वर्षा से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है वहीं गेंहू को छोड़ कर ज्यादातर फसलों और सब्जियों पर इसका प्रतिकूल असर पड़ने से आने वाले दिनों में महंगाई बढ़ने की संभावना प्रबल हो गयी है।
लखनऊ,कानपुर,इटावा,बाराबंकी,झांसी,उरई,हमीरपुर और बहराइच समेत राज्य के अधिसंख्य इलाकों में बुधवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर आज देर शाम तक जारी था। इस दौरान गरज चमक के साथ कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश हुयी जिसके चलते दिन के तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गयी जबकि रात के तापमान में छह डिग्री तक की बढत दर्ज की गयी।
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य में बारिश का शुरू हुआ सिलसिला शुक्रवार शाम तक जारी रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं। इस अवधि में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे का प्रकोप बढने का अनुमान है। दिन के तापमान में मामूली कमी होने की संभावना है हालांकि रात का तापमान सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं।
उधर, बारिश के चलते आज लखनऊ,कानपुर और सीतापुर समेत राज्य में आठवीं कक्षा तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया था। लखनऊ में शुक्रवार को भी स्कूल बंद रहेंगे जबकि कई अन्य जिलों में भी प्रशासन इस बारे में निर्णय कर सकता है।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image