Friday, Apr 19 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने के लिए पुलिस देगी स्कूलों में प्रशिक्षण

देवरिया, 17 जनवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में केन्द्र सरकार के निर्देश पर बच्चों को अच्छा नागरिक तथा राष्ट्र के प्रति और उत्तरदायी बनाने के लिए पुलिस जल्द ही यहां के चिन्हित स्कूलों के बच्चों को प्रशिक्षण देगी।
पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने शुक्रवार को यहां बताया कि बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने के लिए केन्द्र सरकार की पहल पर बच्चों को राष्ट्र के प्रति और उत्तरदायी बनाने तथा राष्ट्र और कानून के बारे में जानकारी कराने के लिए जिले के 24 स्कूलों का चयन किया गया है। कक्षा आठ और नौ के लड़के लड़कियों को पुलिस के लोग प्रशिक्षण देंगे।
उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 24 स्कूलों के प्रधानाचार्या, जिला विद्यालय निरीक्षक और पुलिस के अधिकारियों की बैठक आज जिलाधिकारी अमित किशोर की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बताया की चयनित स्कूलों के कक्षा आठ और नौ के बच्चों को पुलिस प्रशिक्षण देगी जो एक घंटे का होगा।
श्री मिश्र ने बताया कि इस योजना पर खर्च होने वाले धन का 60 फीसदी केन्द्र सरकार तथा 40 फीसदी राज्य सरकार वहन करेगी। उन्होंने बताया कि कई बार देखा गया है कि स्कूल कालेजों में उपद्रव की स्थित बन जाती है और बच्चें कानून को अपने हाथ में लेते हैं। इस योजना के तहत बच्चों को कानून-नियम के बारे में बताया जायेगा।
सं भंडारी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
image