Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से झाॅसी में पुलिस बैरिक व अपराध शाखा भवन का उद्घाटन

लखनऊ, 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने शुक्रवार को झाॅसी जिले में नवनिर्मित पुलिस बैरिक एवं अपराध शाखा भवन का वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया ।
श्री सिंह ने आज यहां वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पुलिस कर्मियों के हित में पुलिस बैरिक एवं अपराध पर और अधिक प्रभावी अंकुश लगाने की दिशा में सार्थक कार्य करते हुए फील्ड यूनिट, अपराध शाखा, डीसीआरबी, स्वाट एवं सर्विलांस टीमों को एक ही छत के नीचे लाने के लिए नवीन अपराध शाखा भवन का उद्घाटन किया गया।
उन्होंने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से झाॅसी जिले के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शुभ कामनायें देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे संसाधन सीमित हैं इसलिए सभी पुलिस कर्मियों को स्वयं श्रमदान कर नवनिर्मित भवन एवं बाकी सभी भवनों की साफ-सफाई एवं रख-रखाव पर विशेष ध्यान देना चाहिए। सभी पुलिस कर्मियों को एक होकर आगे बढना है। नवनिर्मित भवन का लोकार्पण पुलिस जवानों के लिए है। उन्होंने कहा कि सभी को समर्पण की भावना से एवं रूल आफ लाॅ को ध्यान में रखते हुए बेहतर कार्य करना है।
पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर झांसी के पुलिस निरीक्षक एवं आरक्षियों से सीधे बातचीत की । इस दौरान झांसी की अपराध शाखा में नियुक्त निरीक्षक हरिश्याम सिंह द्वारा अपराध शाखा भवन के निर्माण पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा गया कि आपके कुशल निर्देशन एवं विशेष प्रयास से फील्ड यूनिट, अपराध शाखा, डीसीआरबी, स्वाट एवं सर्विलांस टीमों को एक ही छत के नीचे लाने के लिए नवीन अपराध शाखा भवन प्राप्त हुआ, जिसके कारण अपराध से सम्बन्धित सभी यूनिटे आपसी समन्वय एवं सहयोग से पुलिस विभाग की बेहतरी के लिए कार्य करने में सक्षम हो पायेंगे। आपके कुशल नेतृत्व एवं कार्यकुशलता से सभी पुलिस कर्मी सार्थक प्रयास कर समाज के लिए और अधिक बेहतर रूप से कार्य करेंगे।
आरक्षी अनुज कुमार एवं उदय कुमार द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से नवनिर्मित बैरिक व अपराध शाखा भवन के लोकार्पण पर धन्यवाद देते हुए कहा कि ड्यूटी के उपरान्त विश्राम के लिए बैरिक पुलिस महानिदेशक महोदय के अमूल्य सहयोग से ही सम्भव हो पाया है। इसके अतिरिक्त अन्य पुलिस कर्मियों से भी बातचीत की गयी।
इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिदेशक के जी एस ओ,अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन, अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना, अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक,अपर पुलिस महानिदेशक अपराध सहित मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण एवं जिले झांसी में पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र झांसी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
त्यागी
वार्ता
image