Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वीडियो कॉनफ्रेंसिंग से झांसी में बैरक और क्राइम ब्रांच भवन का लोर्कापण

झांसी 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने वीरांगना नगरी झांसी में नवनिर्मित 200 कर्मचारियों की क्षमता वाले बैरक और क्राइम ब्रांच भवन का लोर्कापण शुक्रवार को वीडियोेेे कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से किया।
पुलिस मुख्यालय लखनऊ से वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से डीजीपी ने अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई और धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पुलिसकर्मियों की अनावासीय और आवासीय समस्याओं काे देखते हुए काफी धनराशि आवंटित की है। इसी के कारण वर्तमान में काम हो रहे हैं और भविष्य में भी प्रस्तावित योजनाओं के अनुसार ही काम होंगे। जिन भी भवनों का लोर्कापण विभिन्न जनपदों में किया जा रहा है वहां साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जाए।
उन्होंने प्रदेश के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश देते हुए कहा कि पूर्व में भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया और “ रूल ऑफ लॉ” स्थापित किया । इसे आगे भी बनाये रखने के लिए और प्रयास की जरूरत है। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) झांसी रेंज सुभाष सिंह बघेल को निर्देश दिये कि ऐसी व्यवस्था पूरे झांसी रेंज में स्थापित हो।
आईजी ने बताया कि अब तक जनपद में कुल 7 बैरकें थीं, जो 1902 अथवा उसके बाद की निर्मित हैं। इस नए बैरक भवन के बन जाने के बाद पुलिस कर्मियों को और आसानी हो जाएगी। प्रयास किया गया है कि बैरक में सभी आवश्यक सुविधाएं पुलिस कर्मचारियों के लिए उपलब्ध रहें। उन्होंने इस भवन के लिए पुलिस महानिदेशक व पुलिस मुख्यालय का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर श्री्प्रकाश द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास सहित समस्त पुलिस अधिकारी व शहर के अलावा जिले के विभिन्न थानों के प्रभारी निरीक्षक भी मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
image