Friday, Mar 29 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस से नाराज महिलाओं ने भजन कीर्तन कर किया विरोध

महोबा 19 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में बढ़ती अपराधिक वारदातों पर रोकथाम में असफल पुलिस की कार्यशैली पर ग्रामीण महिलाओं ने रविवार को भजन कीर्तन द्वारा अनोखे तरीके से विरोध जताया।
दरअसल, कुलपहाड़ क्षेत्र के सुंगिरा गांव में स्थित लगभग पांच सौ वर्ष प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में एक पखवारा पूर्व हुई चोरी की वारदात में बदमाश अष्ट धातु की चार बेशकीमती मूर्तियां उड़ा ले गए थे। मामले में मुकदमा पंजीकृत करके पुलिस उसकी जांच पड़ताल कर रही थी लेकिन घटना को काफी समय बीत जाने के बावजूद चोरी गई मूर्तियों को बरामद कर पाने और बदमाशो को गिरफ्तार कर पाने में पुलिस अभी तक असफल रही। इससे ग्रामीणों में नाराजगी का माहौल था।
देव प्रतिमाओं के बगैर खाली पड़े मंदिर को लेकर आक्रोशित सुंगिरा गांव की सैकड़ो की संख्या में महिलाएं अपने घरों से बाहर निकल कर बाहर आ गई और सामूहिक रूप से मंदिर में पहुंच भजन कीर्तन का आयोजन किया। यह महिलाएं करीब चार घण्टे तक ढोलक,मंजीरा,करताल के साथ गाना बजाना करती रही।
इस दौरान आशा,रानी,देवकी और काशी बाई ने कहा कि पन्द्रह दिन से ऊपर का समय गुजरने के बावजूद पुलिस मंदिर में हुई चोरी की घटना का खुलासा करने में पूरी तरह असफल रही है। पुलिस की कार्यशैली से लोगो मे आक्रोश है। विरोध के इस तरीके को आगे भी जारी रखा जाएगा।
उधर मामले में कुलपहाड़ के पुलिस उप अधीक्षक अवध सिंह ने कहा कि पुलिस मंदिर में हुई चोरी के खुलासे को लेकर पूरी तरह संवेदनशील है। भरोसा दिया कि प्रकरण का जल्दी खुलासा कर मूर्तियों को बरामद किया जाएगा और बदमाशो को गिरफ्तार कर जेल के सीखचों के भीतर भेजा जाएगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image