Friday, Apr 19 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में रिश्वत न देने पर जन्म प्रमाण पत्र में चार साल के मासूम की उम्र 104 साल कर दी

बरेली 21जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में रिश्वत नहीं दी तो चार साल के बच्चे शुभ की उम्र 104 साल और उसके छोटे भाई संकेत की उम्र दो साल के बजाय 102 साल दर्ज कर दी गई। जन्म प्रमाण पत्र पर यह कारगुजारी देखी तो अभिभावक कार्रवाई के लिए अदालत पहुंचे। वहां से आरोपित वीडीओ और ग्राम प्रधान पर बरेली की विशेष न्यायाधीश द्वितीय भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए । मामला शाहजहांपुर जिले के के थाना खुटार क्षेत्र का है।
विशेष न्यायाधीश द्वितीय भ्रष्टाचार निवारण मुहम्मद अहमद खां ने थाना खुटार की पुलिस को मुकदमा दर्ज करके मामले की तफ्तीश किए जाने के आदेश दिए हैं।
पुलिस ने कहा कि अदालत के मुकदमा दर्ज करने का आदेश मिल गया है । कानूनी कार्रवाई की जा रही है । शाहजहांपुर के बेला गांव के पवन कुमार ने अपने भतीजे शुभ चार वर्ष व संकेत दो वर्ष का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी सुशील चंद्र अग्निहोत्री व ग्राम प्रधान प्रवीण मिश्र ने आवेदक से प्रति जन्म प्रमाण पत्र 500 रुपये की रिश्वत मांगी। पवन ने इन्कार कर दिया तब दोनों ने मिलकर अजब खेल खेला। जन्म प्रमाण पत्र तो बना मगर शुभ की जन्मतिथि 13 जून 2016 के स्थान पर 13 जून 1916 लिख दी। जबकि संकेत की जन्म तिथि 6 जनवरी 2018 की जगह 6 जनवरी 1918 दर्ज करके प्रमाण-पत्र जारी कर दिए। यह वाकया दो महीने पहले हुआ। कोई सुनवाई न होने पर अधिवक्ता राजीव सक्सेना के माध्यम से बरेली की विशेष न्यायाधीश द्वितीय भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में अर्जी दी थी। सं विनोद वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image