Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिवनादर यूनिवर्सिटी का शैक्षणिक सत्र जुलाई से शुरू

लखनऊ 22 जनवरी (वार्ता) देश के अग्रणी शोध आधारित शिक्षण संस्थानों में शुमार शिव नादर यूनिवर्सिटी जुलाई से एमबीए प्रोग्राम के लिये प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेगी जिसके लिये आनलाइन आवेदन 15 फरवरी से किये जा सकेंगे।
संस्थान में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एण्ड इंटरप्रेन्योरशिप के निदेशक डॉ. शुभ्रो सेन ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि यूनीवर्सिटी विद्यार्थियों को ग्लोबल लीडर्स के रूप में विकसित करने के अपने प्रयास जारी रखेगी। ग्लोबल इमर्शन प्रोग्राम के तहत विद्यार्थियों को लंदन में यूनिवर्सिटी ऑफ वारविक में तीन हफ्ते तक अध्ययन करने के लिए 2.5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप मिलेगी। यहां उन्हें अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टी एवं गेस्ट स्पीकर से लर्निंग का एक्सक्लुसिव अवसर मिलेगा।
उन्होने कहा कि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप मिलेगी, जो 100 प्रतिशत तक ट्यूशन फीस कवर करेगी। स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एवं इंटरप्रेन्योरशिप का मार्गदर्शन करने वाले एडवाईज़री बोर्ड में शिव नादर यूनिवर्सिटी, हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल, एचएएएस स्कूल ऑफ बिज़नेस, यू. सी. बर्कले एवं आईआईएम, कलकत्ता की फैकल्टी शामिल है।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 286 एकड़ क्षेत्र में स्थापित विश्वविद्यालय की स्थापना 2011 में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक अधिनियम के तहत् की गई थी। यूनिवर्सिटी को एमएचआरडी ने इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस (आईओई) चुना और एनएएसी द्वारा इसे ग्रेड ‘ए’ दिया गया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
image