Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहस के लिये तैयार,जगह और मंच बतायें : अखिलेश

लखनऊ 22 जनवरी (वार्ता) समाजवादी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को परोक्ष रूप से केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुये कहा कि बहुमत से जनता की आवाज नहीं दबाई जा सकती है। डंके की चोट पर बहस की चुनौती देने वाले को जवाब है कि वह बहस के लिए तैयार हैं। जगह और मंच का चुनाव उनकी पसंद का हो।
समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेता जनेश्वर मिश्र को उनकी 10वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि देने के बाद श्री यादव ने पत्रकारों से कहा “ बड़े पदों पर बैठे लोगों की भाषा भी उसी स्तर की होनी चाहिए। भाजपा नेता ठोक देंगे, जबान खींच लेंगे, बदला लेंगे डंके की चोट पर जैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह धरती मर्यादा पुरूषोत्तम राम और भगवान श्रीकृष्ण की है। मर्यादा का उल्लंघन करने वाली भाषा राजनीति की भाषा नहीं हो सकती है।”
उन्होने तल्ख लहजे में कहा कि बहुमत से जनता की आवाज नहीं दबाई जा सकती है। डंके की चोट पर बहस की चुनौती देने वाले को जवाब है कि वह बहस के लिए तैयार हैं। जगह और मंच का चुनाव उनकी पसंद का हो। बहस विकास पर होगी, जब और जहां चाहें बहस कर लें। भाजपा विकास पर बहस से भागती है। वह नोटबंदी, मंदी, अर्थव्यवस्था पर बहस नहीं करती है।
श्री यादव ने कहा कि सीएए का विरोध केवल समाजवादी पार्टी नहीं कर रही है बल्कि विरोध में नौजवान, महिलाएं सभी बढ़चढ़ कर भाग ले रहे हैं। भाजपाई तो पैसे से रैली में भीड़ लाते हैं। जिन्होंने हमें आजादी दिलाई, सुन्दर संविधान दिया उन्होंने कभी भाषा, धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं किया। यह भेदभाव भाजपा करती है। वे बताएं क्या वोट के लिए वे समाज में खाई पैदा करेंगे।
ज्ञातव्य है कि सीएए के समर्थन में मंगलवार को लखनऊ में भाजपा की रैली में श्री शाह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सीएए को लेकर बहस की चुनौती दी थी।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

भाजपा सरकार में युवा कर रहे आत्महत्या: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:40 PM

कन्नौज 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रहीं जिसकी वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं।

see more..
संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

संविधान बचाने के लिये वोट दें: अखिलेश

18 Apr 2024 | 10:35 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिये शुक्रवार को पहले चरण के चुनाव में अधिकाधिक मतदान कर इंडिया समूह के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

see more..
image