Friday, Mar 29 2024 | Time 11:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में विस्फोट से अफरातफरी

संतकबीरनगर 25 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर के धनघटा क्षेत्र में शनिवार को सरयू नदी के तट पर स्थित बिड़हर घाट पर विस्फोट होने हड़कंप मच गया।
पुलिस ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार घाट की सीढियों पर लावारिस पॉलिथीन बैग को एक कुत्ता मुंह में दबाकर इधर-उधर घूम रहा था। कुत्ते ने पालीथिन बैग काटने का प्रयास किया वैसे ही ब्लास्ट हो गया जिससे कुत्ते का जबड़ा उड़ गया और उसकी मौत हो गई। धमाके की आवाज सुनकर क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।
ज्ञातव्य है कि बिड़हर घाट पर शुक्रवार को मौनी अमावस्या के दिन लाखों लोगों ने स्नान किया था। आशंका जताई जा रही है कि कल ही कुछ बड़ी घटना घटाने की फ़िराक में विस्फोटक रखा गया होगा। गनीमत रही कि यह ब्लास्ट कल के दिन नहीं हुआ वरना लोगों की जान भी जा सकती थी।
इस मामले में अभी पुलिस प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है। थानाध्यक्ष अखिलानंद उपाध्याय ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में कोई विशेष बात प्रकाश में नहीं आई है। उन्होंने कहा कि बिड़हर घाट कोई बहुत महत्वपूर्ण स्थान नहीं है। संभावना है कि पोटली मे पटाखे जैसी कोई वस्तु रखे थे जिसे कुत्ते ने काटने का प्रयास किया और पटाखा फूट गया होगा। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
सूचना पर पहुंची धनघटा व महुली पुलिस ने तत्काल जांच एजेंसियों को बुलाकर छानबीन शुरू कर दी है।
स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार एक पॉलिथीन बैग में कुछ सामान रखा हुआ था। जिसे एक कुत्ता मुंह में दबाकर इधर-उधर घूमने लगा। जैसे ही कुत्ते ने पालीथिन बैग काटने का प्रयास किया वैसे ही ब्लास्ट हो गया जिससे कुत्ते का जबड़ा उड़ गया और उसकी मौत हो गई। ब्लास्ट की आवाज सुनकर लोग इधर-उधर भागने लगे। चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। ज्ञात हो कि बिड़हर घाट पर शुक्रवार को मौनी अमावस्या के दिन लाखों लोगों ने स्नान किया था। आशंका जताई जा रही है कि कल ही कुछ बड़ी घटना घटाने की फ़िराक में विस्फोटक रखा गया होगा। गनीमत रही कि यह ब्लास्ट कल के दिन नहीं हुआ वरना लोगों की जान भी जा सकती थी। इस मामले में अभी पुलिस प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है। इस संबंध मे पूछे जाने पर थानाध्यक्ष अखिलानंद उपाध्याय ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में कोई विशेष बात प्रकाश में नहीं आई है। उन्होंने कहा कि बिड़हर घाट कोई बहुत महत्वपूर्ण स्थान नहीं है। उन्होंने बताया कि संभावना है कि खेतों की रखवाली करने वाले खेतों में पोटली मे पटाखे जैसी कोई वस्तु रखे थे जिसे कुत्ते ने काटने का प्रयास किया और पटाखा फूट गया होगा। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है। (वार्ता)
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image