Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से आक्रोश

संतकबीरनगर 27 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर के दुधारा क्षेत्र में रजापुर सरैया गांव में स्थित बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसको लेकर ग्रामीणों एवं भीम आर्मी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए।
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा को ठीक कराने तथा अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया।
पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने सोमवार को यहां बताया कि डाक्टर आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर मौके पर पुलिस भेजी गई थी। दुधारा थाना पुलिस को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। शीघ्र ही उनकी पहचान करके कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में भीम आर्मी के सेमरियावां ब्लॉक अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप, मंगल सिंह राव, शशि प्रकाश गौतम, राजकुमार भारती, आशुतोष भारती, कृष्ण चंद्र भारती, रमेश भारती, अंगद प्रसाद गौतम, डा. बी.आर.शास्त्री आदि ने अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इसको लेकर गांव में तनाव है लेकिन पुलिस ने कहा है कि गांव में शांति है।
सं भंडारी
वार्ता
image