Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिविल लाइंस क्षेत्र प्रतिबंधित निकास हुआ चालू

प्रयागराज, 05 फरवरी (वार्ता) माघ मेला-2020 में आने वाले श्रधालुओं के अतिरिक्त अन्य यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने माघी पूर्णिमा एवं महाशिवरात्रि के अवसर इलाहाबाद जंक्शन, नैनी एवं इलाहाबाद-छिवकी पर सामान्य दिनों की भांति दोनों तरफ से प्रवेश एवं निकास की अनुमति होगी।
उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि इससे पहले हुए चार स्नान पर्वों पौष पूर्णिमा,मकर संक्रांति,मौनी अमावस्या एवं बसंत पंचमी पर रेलवे ने एक तरफ से प्रवेश और दूसरी तरफ से निकास की व्यवस्था की गई थी। सिविल लाइंस की तरफ का बन्द होने के कारण श्रद्धालुओं और आम यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पडती थी।
उन्होंने बताया कि चार स्नानों के संपन्न होने के बाद एवं श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ न/न आने के कारण तथा माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के अतिरिक्त अन्य यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पूर्व में घोषित माघी पूर्णिमा एवं महाशिवरात्रि के अवसर इलाहाबाद जंक्शन, नैनी एवं इलाहाबाद-छिवकी पर एक तरफ से प्रवेश एवं दूसरी तरफ से निकास की व्यवस्था को समाप्त करते हुए माघी पूर्णिमा और महाशिवरात्रि के अवसर पर यात्रियों को इलाहाबाद जंक्शन, नैनी एवं इलाहाबाद-छिवकी स्टेशन पर सामान्य दिनों की भांति दोनों तरफ से प्रवेश एवं निकास की अनुमति
होगी।
जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ का आकलन करने के लिए इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक के ऊपर बनाये गए मेला कण्ट्रोल रूम में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ बढ़ने की स्थिति में इलाहाबाद जंक्शन, नैनी एवं इलाहाबाद-छिवकी स्टेशन पर पूर्व में घोषित प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था को पुनः लागू किया जा सकता है।
दिनेश
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image