Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में पुलिस ने 40 टीन देशी घी पकड़ा,नमूने जांच के लिए भेजे

औरैया, 07 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक वाहन से देशी घी के 40 टीन बरामद किये और खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने घी का नमूना लेकर उसे जांच के लिए भेज दिया।
पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज जानकारी मिली कि एक स्कॉर्पियो वाहन में नकली घी लाद कर बिक्री के लिए ले जाया जा रहा है। जिस पर उन्होंने कोतवाली निरीक्षक बिधूना राजदेव प्रजापति, कुदरकोट चौकी प्रभारी कालीचरन, बेला थाना प्रभारी बृजेश भार्गव आदि की टीम के साथ कुदरकोट के पास वाहन चेकिंग की। उसी दौरान एक स्कॉर्पियो वाहन को रोका तो उसमें घी के टीन लदे थे।
उन्होंने बताया कि चालक से आवश्यक कागजात मांगे गए तो वह नहीं दिखा सका। पुलिस घी लदे वाहन को कोतवाली बिधूना ले आई और वहीं सभी टीन रखवा दिए गये हैं। सूचना मिलने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी (डीओ) माता प्रसाद बिंद ने मौके पर घी के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोग के लिए भेज दिए । क्षेत्राधिकारी ने यह बताया कि इस प्रकरण में अभी जांच चल रही है, सैंपल भेजे गये हैं, रिपोर्ट आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
दूसरी ओर बेला निवासी घी कारोबारी रामजीलाल मिश्रा ने कहा कि वह राधा कृष्ण ट्रेडिंग के नाम से लाइसेंस शुदा घी कारोबारी है। शुक्रवार को वह बिक्री के लिए घी ले जा रहा था, जिसे पुलिस ने गलत तरीके से जब्त कर उसका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है जबकि उसके पास कारोबार से सम्बंधित सभी वैध कागजात मौजूद हैं। उसने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से भी की है।
सं त्यागी
वार्ता
image