Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय मोदी अर्थव्यवस्था दो वाराणसी

श्री मोदी ने व्यापक सोच के साथ काम करने की आवश्कता पर जोर देते हुए कहा “ हमारे पास संसाधनों एवं कौशल की कभी कमी नहीं रही है हालांकि इसे दुनिया तक पहुंचाने की जरूरत है। बदलती दुनिया में समय एवं मांग के अनुसार उत्पादों में भी बदलाव किये जाने की आवश्यकता है। पारंपरिक उद्योगों से जुड़े साथियों को ट्रेनिंग, आर्थिक मदद, नई तकनीक और मार्केटिंग की सुविधा देनी बहुत ज़रूरी है। बजट में सरकार ने इस पर जोर देते हुए प्राथमिकताएं स्पष्ट की हैं। आने वाले पांच वर्षों के लिए छोटे एवं मझोले उद्योगों के विकास का एक खाका खींचा गया है। कोशिश ये की जा रही है कि जन सामान्य एवं सामान्य कारोबारी को कागजों के बोझ से मुक्त किया जाए। ”
उन्होंने कहा, “देश के वेल्थ क्रियटर्स को अनावश्यक परेशानी ना हो, इसके लिए पहली बार टैक्सपेयर्स चार्टर बनाया जा रहा है। टैक्स कलेक्शन को फेयरलेस किया जा रहा है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्पादों को ऑनलाइन के माध्यम से देश-विदेशी बाज़ारों तक पहुंचाने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसका लाभ यूपी को ही नहीं बल्कि पूरे देश को होने वाला है। साथ ही छोटे, मध्यम एवं लधु उद्योगों को सशक्त करने के लिए ऐसे प्रोडक्ट्स के आयात को कम किया जा रहा है, जो उत्पाद भारत में ही बन रहे हैं।
श्री मोदी ने मंच पर प्रतीकात्मक रुप से चुनिंदा शिल्पियों एव बुनकरों को टूल किट, बैंक लोन के चेक एवं प्रमाण पत्र भेंट किये। इस अवसर पर कुल 5217 लोगों को सोलर चरखे, मिट्टी के चाक समेत विभिन्न प्रकार के टूल दिये गए।
बीरेन्द्र प्रदीप
जारी वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image