Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में बेमौसम बरसात से फसलों को हुआ नुकसान

कुशीनगर, 26 फरवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कई स्थानों पर हुई बेमौसम बरसात से गेहू,मटर,सरसो एवं मसूर की फसलों को नुकसान होने से किसानों की समस्याए बढ गई है।
सूत्रों के अनुसार बुधवार सवेरे तेज हवा के साथ हुई बरसात से फसले जगह-जगह गेहूं, सरसों, मटर व मसूर की फसले जमीन पर गिर गई जिससे इनकर पैदावार पर काफी असर पड़ेगर। इस बरसात से आलू एवं सब्जियों का उत्पादन भी प्रभावित होने की आशंका है। जिले के पडरौना नगर के मुन्ना कॉलोनी में सुरेन्द्र मिश्रा के एक तीन मंजिल मकान की छत पर आकाशीय बिजली गिरने से लोग सहम गए। लेखपाल के अनुसार छत पर आकाशीय बिजली गिरने से बिजली के तार जल गए। संयोग अच्छा रहा कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बारिश के चलते जटहां बाजार एवं मथौली बाजार क्षेत्र में कई किसानों की गेहूं की फसल खेत में ही लोट गई है। जमीन पर गिरी फसल बारिश के चलते खराब हो गई है। किसानों का कहना है कि बरसात के चलते खेती बर्बाद हो गई। बेमौसम की इस बरसात से राजपुर, सुमही संतपट्टी, गौरीनगर, दुबौली, मिश्रौली, पिपराघाट, जंगलीपट्टी, जोगनी, पकड़ियार, कतौरा, दाहूगंज, पिपरा मुस्तकिल अगरवा, ब्रह्मपुर, पिरोजहा आदि गांवों में बारिश के चलते गेहूं, सरसों व मटर आदि की फसलें प्रभावित हुई हैं।
सं तेज
वार्ता
More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image