Friday, Apr 19 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटली के सात पर्यटक मिर्जापुर में होटल में रखे गये

मिर्जापुर 06 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के सदर तहसील क्षेत्र में इटली से आये सात पर्यटकों को कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही एहतियात के तहत एक होटल में रोका गया है।
अधिकृत सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पर्यटकों को नौ मार्च तक अवलोकन के लिये रखा जायेगा। इटली से सात सदस्यों का एक समूह पांच मार्च को मिर्जापुर पहुंचा था।
मुख्य चिकित्साधिकारी ओपी तिवारी ने बताया कि शुरूआती स्वास्थ्य जांच में किसी भी पर्यटक पर जानलेवा वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले है लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उन पर नजर बनाये हुये है। सभी पर्यटकों की स्वास्थ्य जांच इस दौरान नियमित रूप से की जायेगी। पर्यटकों को होटल का कमरा बंद रखने की सलाह दी गयी है।
सूत्रों ने बताया कि पर्यटकों में दो पुरूष और पांच महिलाये शामिल है जो गुरूवार दोपहर को होटल पहुंचे थे। कोरोना के डर से पहले होटल कर्मियों ने कमरा देने से मना कर दिया था। हालांकि उनकी बुकिंग नौ महीने पहले से थी, इसके चलते उन्हे कमरा देने के लिये बाध्य होना पडा लेकिन इसके साथ ही होटल प्रशासन ने पर्यटकों के आवक की सूचना जिला प्रशासन को दे दी।
उन्होने बताया कि पता चला है कि पर्यटक दिल्ली हवाई अड्डे पर 25 फरवरी को पहुंचे थे जहां से वह खजुराहो, चित्रकूट और प्रयागराज का भ्रमण करने के बाद मिर्जापुर पहुंचे। जिला प्रशासन ने सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों को मौके पर भेजा जिन्होने पर्यटकों के स्वास्थ्य की जांच की।
सूत्रों ने बताया कि नियम के मुताबिक पर्यटकों को अवलोकन के लिये 14 दिन रखा जाना है, इसके चलते उन्हे नौ मार्च तक होटल के कमरे में आइसोलेसन में रखा गया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image