Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौसम-दूसरी लीड वर्षा उप्र तीन लखनऊ

बाराबंकी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में आये आंधी-तूफान के साथ बारिश में रामनगर क्षेत्र के अलग अलग गांवों गांव में कच्ची दीवार गिर जाने से मलबे में दबकर अयोध्या प्रसाद(50) तथा रामदीन(70) की मृत्यु हो गयी। जिले में आलू, गेहूं के अलावा तिलहन और दलहन की फसलों के अलावा आम पर भी ओले का मार का असर पड़ा है जिसके चलते हजारों बीघा खेती नष्ट हो गई है
जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह के अनुसार फसलों का नुकसान के लिए तहसील कर्मियों को क्षेत्र में भेजा गया है उनकी रिपोर्ट आने के बाद नुकसान का सही आकलन किया जायेगा।
सीतापुर में बीती रात तेज हवा और बारिश के बीच हुयी ओलावृष्टि से गेहूं, सरसों, मसूर, चना समेत कई फसलों को नुकसान हुआ। मिश्रिख क्षेत्र में ओले गिरने से आम के बौर और गेहूं की बालियों जमीन चूम गयी। ओलावृष्टि होने से दलहन तिलहन को नुकसान हुआ है।
अमेठी में तेज तूफान और ओलावृष्टि से दर्जनो कच्चे मकान धराशायी हो गये जिसकी चपेट में आने से कई लाेगों के घायल हो गये वहीं कई मवेशियों की मृत्यु हो गयी। जिले में बेमौसम बरसात से सैकड़ों हेक्टेयर क्षेत्रफल में खडी फसल को नुकसान पहुंचा है।
तेज रफ्तार हवाओं के बीच हुयी बरसात से कई जिलों में बिजली के तार टूटने की घटनाये सामने आयी है जिससे विद्युत आपूर्ति के साथ जलसकंट भी पैदा हुआ। बरसात के बाद विद्युतकर्मी आपूर्ति को दुरूस्त करने में जुट गये हैं।
टीम प्रदीप त्यागी
जारी वार्ता
image