Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौसम-दूसरी लीड वर्षा उप्र चार अंतिम लखनऊ

बहराइच से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को आंधी-तूफान से बिजली का खम्भा गिरने से उसके नीचे दबकर एक दस वर्षीय बालिका की मृत्यु हो गयी तथा दो अन्य बच्चे घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि हुजूरपुर क्षेत्र के सभा पुरवाचाती गांव में सुबह करीब दस बजे आंधी तूफान में एक पेड़ टूटकर बिजली के खम्भे के ऊपर गिर गया। इस बीच वहां से जा रहे मुस्कान (10),मोहम्मद आलम तथा अलसिफ़ा खम्भे के नीचे दबकर घायल हो गये। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरैया टांड़ में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान मुस्कान ने दम तोड़ दिया। दो अन्य बच्चों मोहम्मद आलम व अलसिफ़ा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
बुलंदशहर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के स्याना औरंगाबाद क्षेत्र में हुई आज हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसल को भारी नुकसान हुआ है। औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सूरजपुर टिकरी में करीब 20 कच्चे-पक्के मकान धराशाई हो गए जिससे 35 से अधिक ग्रामीणों के घायल होने की सूचना है। भारी बारिश और ओलावृष्टि से सैकड़ों पक्षियों की मौत हुई है। आंधी के कारण बिजली की लाइन क्षतिग्रस्त होने आपूर्ति ठप हो गई। जनजीवन पर इस बारिश वह ओलावृष्टि का असर पड़ा है । दोपहर के बाद अचानक आसमान में बादल घिर आए और देखते ही देखते गरज के-चमक के साथ बारिश के साथ ओलावृष्टि होने लगी स्याना, औरंगाबाद सहित आस-पास के गांव में एक एक घंटे तक जमकर ओले बरसे ।
ओले गिरने से गेहूं ,जो ,मटर ,सरसों आदि की फसलों को भारी क्षति पहुंची है। स्याना फल पट्टी क्षेत्र में आम के बागों में आया बोर तेज बारिश और ओलावृष्टि से झड़ गया ।
गोण्डा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार देवीपाटन मण्डल के गोण्डा और बलरामपुर जिलों के विभिन्न इलाकों में आज भोर में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान से किसानों के चेहरे मुरझा गये है । किसान रामपाल गिरि ने बताया कि तेज हवा और ओलावृष्टि के साथ हुइ बारिश से गेंहूं , सरसों ,मटर , अरहर , मसूर आदि अन्य फसलों का नुकसान हुआ है। राजस्व विभाग के आधिकारी फसलों को हुई क्षति का आंकलन कर रहे हैं।
टीम प्रदीप त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image