Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में भूमि विवाद में भतीजे की गर्दन काटी

कुशीनगर 14 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के खड्डा क्षेत्र में भूमि विवाद में एक व्यक्ति ने अपने भतीजे को धारदार हथियार से घायल कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बंजारीपट्टी गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पट्टीदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें चाचा ने अपने भतीजे की गर्दन पर गड़ासे से हमला कर दिया। मारपीट की इस घटना में युवक की चाची भी घायल हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेते हुए घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुर्कहा ले गयी, जहां से गंभीर रूप से घायल युवक को डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
उन्होने बताया कि बंजारीपट्टी निवासी महेन्द्र सैनी एवं उसके पट्टीदार चन्द्रिका के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। इसके लिए दोनों के बीच कई बार पंचायत भी हुई लेकिन मामला सुलझ नहीं पाया। शुक्रवार को विवादित भूमि को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया और मारपीट होने लगी। इसी दौरान आरोपी व्यक्ति ने अपने चचेरे भतीजे बृजेश के गर्दन पर गड़ासे से वार कर दिया। इससे उसके गर्दन का उपरी हिस्सा कट गया।
उसे बचाने पहुंची चाची तेतरी भी गड़ासे की चपेट में आने से घायल हो गयी। घायल युवक के परिजनों ने बृजेश को अधमरा देख आरोपी की जमकर धुनाई की। इसी दौरान प्रभारी थानाध्यक्ष पीके सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लेते हुए घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुर्कहा ले गयी। जहां डाक्टरों ने घायल बृजेश की हालत नाजुक देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस पकड़े गये आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई में जुटी हुई है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image