Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में स्कूल कालेज 2 अप्रैल तक बंद

लखनऊ 17 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल,कालेज, माल सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स अब आगामी 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे ।
इसके अलावा सीबीएससी और आईसीएससी की हो रही परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अघ्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया । पहले सरकार ने सभी स्कूल-कालेज को 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया था।
यूपी रेरा ने भी कोरोना वायरस के मद्देनजर 31 मार्च तक सुनवाई स्थगित की। कैबिनेट बैठक के दौरान कोरोना के चलते यूपी के सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश भी जारी हुआ है। इस दौरान पर्यटक स्थल सिर्फ साफ सफाई के लिए खुलेंगे। तहसील दिवस व जनता दर्शन भी 2 अप्रैल तक नहीं होंगे ।
कैबिनेट की बैठक के बाद सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि निजी क्ष्रेत्र के लोगों को घर से काम करने को कहा गया है । प्रवक्ता ने कहा कि सभी धर्म स्थल को भी बंद करने को कहा गया है । मंदिर ,मस्जिद और गुरूद्धारों में भीड़ नहीं हो इसके लिये धर्म गुरूओं से अपील की गई है ।
इसके अलावा धरना ,प्रदर्शन पर भी रोक लगा दी गई है । सरकार संक्रमित लोगों का मुफ्त इलाज करेगी।
विनोद
वार्ता
More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
image