Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी सालगिरह दो लखनऊ

करीब एक घंटे के संबोधन में मुख्यमंत्री ने विकास योजनाओ के बखान के साथ अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के अपने सरकार के संकल्प को दोहराया। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में अब तक तीन लाख सरकारी नौकरियां दी जा चुकी है और अगले दो साल में नौजवानो को रोजगार के कई अवसर सरकार मुहैया करायेगी।
श्री योगी ने कहा “ हम पारदर्शिता के साथ काम कर रहे हैं। हमने सरकारी क्षेत्र में तीन लाख नौकरियां दी है और कई औद्योगिक इकाईयों के जल्द ही शुरू होने के बाद 35 लाख नौजवानो को रोजगार मिलेगा। हमने केन्द्र और राज्य की कई परियोजनाओ का क्रियान्वयन किया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इन योजनाओ का लाभ पारदर्शी तरीके से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे। ”
उन्होने कहा कि जेवर हवाई अड्डे का निर्माण दुनिया की सौ बड़ी परियोजनाओं में शुमार है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में तीन करोड़ आवास का निर्माण किया गया जबकि शहरी क्षेत्र में 30 लाख आवास बनाये गये वहीं सौभाग्य योजना के तहत उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बना जहां सवा करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन प्रदान किये गये।
उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की उजाला योजना के तहत उत्तर प्रदेश में दो करोड 60 लाख 80 हजार 668 एलईडी बल्ब वितरित किये गये। पिछले तीन साल के दौरान अपराध पर प्रभावी नियंत्रण हुआ है। बेहतर कानून व्यवस्था के मद्देनजर लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली का क्रियान्वयन किया गया।
प्रदीप
जारी वार्ता
image