Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चीन के बुहान शहर से आई नेहा यादव आइसोलेशन में भर्ती

एटा, 19 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में एटा के जलेसर में चीन के बुहान शहर से आई नेहा यादव को शर्दी, जुखाम, खांसी की शिकायत होने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।
एटा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अजय अग्रवाल ने बताया कि हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। उन्होंने बताया कि एटा से विशेष एम्बुलेंस भेजकर नेहा को जलेसर से एटा जिला चिकित्सालय के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है और उनका सेम्पल जांच के लिए भेजे जाएंगे।
उन्होंने बताया कि नेहा यादव अपने पति डॉ0 आशीष यादव के साथ 27 फरवरी 2020 को चीन से भारत सरकार के एयर इंडिया के विशेष विमान से 76 अन्य भारतीयों और कुछ विदेशियों के साथ दिल्ली आयी थी। उसके बाद आशीष और नेहा को दिल्ली के आईटीबीपी के हॉस्पिटल में 14 दिनों के आइसोलेशन में रखकर जांचे की गई थी। जांच में सही पाए जाने पर 14 फरवरी 2020 को इस दम्पत्ति को जलेसर स्थित उनके घर में भेज दिया था। वहां इनको घर में अलग अलग कमरों में रखा जा रहा था। कल 5 दिनों के क्वारनटाइन के बाद नेहा ने एटा के स्वास्थ्य अधिकारियों से शर्दी, जुखाम, खांसी की शिकायत की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए गुरूवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एम्बुलेंस से नेहा को जलेसर से जिला चिकित्सालत के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाकर उनकी जांच करवाने और 14 दिनों के आइसोलेशन में रखने की बात कही है। उन्होंने बताया कि अभी तक डॉ0 आशीष यादव को कोई दिक्कत नही है लेकिन उनको भी ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।
उल्लेखनी है कि डॉ आशीष यादव चीन की बुहान टेक्स टाइल यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर है और उनकी पत्नी नेहा यादव वहां से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी कर रही हैं। दोनों ने कई बार चीन से वीडियो जारी कर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भारत लाने की अपील भी की थी।
सं तेज
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image