Friday, Apr 26 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा पुलिस को है कोरोना संदिग्ध की तलाश

एटा 20 मार्च (वार्ता) चीन के बुहान शहर से लौटी कोरोना संदिग्ध उत्तर प्रदेश में एटा जिला प्रशासन के लिये परेशानी का सबब बनी हुयी है। गुरूवार को दो बार अस्पताल प्रशासन और पुलिस को चकमा देकर आइसोलेशन वार्ड से खिसकने वाली महिला का अब तक कोई पता नहीं चल सका है जिससे जिले में भय का माहौल है।
अधिकृत सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि चीन के बुहान से पिछले महीने लौटे दंपत्ति को दिल्ली के आईटीबीपी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड मेे रखा गया था जहां से क्लीन चिट मिलने के बाद दोनो अपने गृहनगर एटा के जलेसर आ गये थे। महिला ने बुधवार को खांसी जुकाम की शिकायत की जिसके बाद उसे गुरूवार को एटा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अजय अग्रवाल ने कोरोना संदिग्ध मानते हुये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था।
उन्होने बताया कि दोपहर बाद महिला के अचानक बिना किसी को बताए आइसोलेशन से गायब हो गयी। सीएमओ ने इस संबंध में पुलिस काे इत्तिला दी। पुलिस जिला अस्पताल से करीब 40 किमी दूर जलेसर स्थित दंपत्ति के घर पहुंची और एंबुलेंस के जरिये महिला को फिर से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।
सूत्रों ने बताया कि देर शाम महिला एक बार फिर अस्पताल कर्मियों को चकमा देकर भाग निकली। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन और एटा के जिला अधिकारी सुखलाल भारती को दी है जिसके बाद पुलिस और अस्पताल प्रशासन महिला की तलाश में रात भर खाक छानता रहा।
उन्होने बताया कि महिला के नमूने को अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजा गया है। नियमानुसार और डॉक्टरों की राय से 14 दिनों तक महिला को आइसोलेशन वार्ड में रहना था।
सूत्रों ने बताया कि जलेसर कस्बे के रहने वाले डा आशीष यादव और पत्नी नेहा यादव 14 जनवरी को दिल्ली के आईटीबीपी हॉस्पिटल में 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने के बाद एटा आये थे। डॉ यादव चीन के बुहान शहर में टेक्सटाइल यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर है और नेहा यादव वहाँ से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी कर रही हैं।
जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सा अधिकारियो ने आइसोलेशन वार्ड में दो पुलिस कांस्टेबल तैनात करने की मांग की है जिससे आगे से आइसोलेशन वार्ड में आने वाले कोरोना के संदिग्ध मरीजों का इलाज किया जा सके।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image