Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लॉकडाउन के प्रति लापरवाह दिखा कानपुर, सख्ती की जरूरत

कानपुर 23 मार्च (वार्ता) जनता कर्फ्यू का शिद्दत से पालन कर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में कटिबद्धता जताने वाले कानपुर के लोग सोमवार को लाकडाउन के प्रति लापरवाह नजर आये। पुलिस प्रशासन के लाख समझाने के बावजूद लोग सड़को पर फर्राटा भरते दिखे जिसको देखते हुये प्रशासन सख्त रवैया अपनाने पर मजबूर हो सकता है।
मालरोड समेत कई जगह पुलिस ने ऐसे लोगों को रोका तो बहानों का सिलसिला शुरू हुआ। उधर, साउथ सिटी में तो सबसे ज्यादा लापरवाही देखने को मिली। जनता कर्फ्यू को लेकर जिस तरह से नजारा रविवार को दिखा था, उसके ठीक उलट सोमवार को शहर की सड़कों पर लोग नजर आए। लॉक डाउन जैसी स्थिति के बावजूद सुबह से ही लोग सड़कों के अलावा गलियों में चहल कदमी करते रहे।
आर्यनगर, स्वरूपनगर, तिलकनगर जैसे क्षेत्रों में लोग अपने सोसाइटी के अंदर बने फ्लैट्स में रहे लेकिन सड़कों पर वाहनों के अलावा पैदल भी लोग दिखे। लॉक डाउन के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं के वाहनों को निकलने की अनुमति थी लेकिन इसकी जगह लोग बड़ी मात्रा में अपने वाहनों को लेकर निकलते रहे। मेडिकल स्टोर के अलावा सब्जी और फल की दुकानों में भी लोगों की भीड़ नजर आयी। सुबह रामादेवी सब्जीमंडी में भी खरीदारी करने आने वाले लोगों की भीड़ टूटी।
कोरोना वायरस के मद्देनजर नगर निगम की टीम ने कचहरी, कलेक्ट्रेट के अलावा नवीन मार्केट बिरहाना रोड, मालरोड समेत कई जगहों पर सैनिटाइज का कार्य किया गया। मुस्लिम क्षेत्रों में भी पार्कों में सेनीटाइजेशन किया गया। इस दौरान लोगों से अपने घरों के अंदर रहने को कहा गया।
गुरूदेव चौराहा पर पुलिस को यात्रियों से भरी रोडवेज बस भी दिखाई दी। पुलिस ने जब इसे रोका तो परिचालक कुलदीप सिंह ओर चालक रवींद्र सिंह ने बताया कि उनके पास उच्चाधिकारियों का आदेश आया कि बस को किदवईनगर डिपो लेकर आओ। डिपो आने के दौरान उन्होंने बस में सवारियां भी बैठा लीं। इस पर पुलिस ने चालक और परिचालक को हिदायत देकर छोड़ा और यात्रियों को नीचे उतार दिया।
सं प्रदीप
वार्ता
image